Move to Jagran APP

नई Mahindra xuv500 में इस्तेमाल होगा मर्सिडीज-बेंज में मिलने वाला यह खास फीचर, कीमत हो सकती है 13 लाख

2021 Mahindra xuv500 मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक शक्तिशाली होगी। इस SUV में नया 2.0 लीटर का mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 190bhp की पावर जनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा। इसके डीज़ल मॉडल में 2.0 लीटर mHawk मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:03 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 02:03 PM (IST)
नई Mahindra xuv500 में इस्तेमाल होगा मर्सिडीज-बेंज में मिलने वाला यह खास फीचर, कीमत हो सकती है 13 लाख
Mahindra XUV 500 के वर्तमान मॉडल की तस्वीर. (फोटो साभार: महिंद्रा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Xuv500: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा xuv500 के नए अवतार पर काम कर रही है। जिसे भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। बता दें, इस कार के नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। फिलहाल खबर है, कि कंपनी नई XUV500 के डिजाइन और फीचर्स को बेहद ही मार्डन बनाने वाली है। हाल ही में समाने आई तस्वीरों को देखें तो xuv500 में मर्सिडीज-बेंज से मेल खाता इंस्ट्रूमेंट पैनल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

loksabha election banner

टॉप ट्रिम पर मिल सकता है यह खास फीचर: इसमें एक डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड सिंगल-पीस वाइड डिस्प्ले होगा जो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट कंसोल की तरह काम करेगा। हालांकि यह कहना मुश्किल होगा कि इसे कंपनी सभी वैरिएंट पर पेश करेगी या नहीं। क्योंकि इस तरह के फीचर्स अक्सर टॉप-एंड ट्रिम पर ही दिए जाते हैं। एक्स्यूवी 500 में मिलने वाले इन्फोटेनमेंट यूनिट को स्मार्टफोन ऐप से भी जोड़ा सकेगा।

पहले से आकार में होगी बड़ी: वहीं रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए तो नई पीढ़ी की XUV500 में लेवल 1 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) भी मिलने की उम्मीद है। जो इस फीचर के साथ पेश होने वाली पहली भारतीय SUV होगी। जानकारी के लिए बता दें, xuv500 को FWD मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जो वर्तमान मॉडल की तुलना में साइज में बड़ी होगी और इसमें अधिक केबिन स्पेस भी दिया जाएगा।

6 और 7 सीटर लेआउट में होगी लॉन्च: इस एसयूवी को 6 और 7-सीटों के लेआउट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें 6-सीटर मॉडल दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटों के साथ आएगा। वहीं 7-सीटर मॉडल में बेंच-प्रकार की सीटें होंगी। बतौर फीचर्स इस एसयूवी में वायरलेस चार्जिंग और नई कनेक्टेड कार सुविधाओं का भी प्रयोग किया जा सकता है।  

इंजन विकल्प: 2021 महिंद्रा xuv500 मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक शक्तिशाली होगी। इस SUV में नया 2.0 लीटर का mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 190bhp की पावर जनरेट करने के लिए ट्यून किया जाएगा। इसके डीज़ल मॉडल में 2.0 लीटर mHawk मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा। जो करीब 180बीएचपी की पावर देने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन के लिए इसमें ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स ऑफर पर होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.