Move to Jagran APP

नई Scorpio 2021 में इलेक्ट्रिक सनरूफ आएगी नज़र, साथ ही दिखेंगे ये खास बदलाव!

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कार्पियो के 2021 वेरिएंट को लांच करने वाली है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस कार की कुछ इमेज सामने आई हैं जिनसे पता चला है कि इस एसयूवी में सनरूफ जैसे फीचर्स दिये जाएंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 09:07 AM (IST)
नई  Scorpio 2021 में इलेक्ट्रिक सनरूफ आएगी नज़र, साथ ही दिखेंगे ये खास बदलाव!
नई Scorpio 2021 में इलेक्ट्रिक सनरूफ आएगी नज़र

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इस साल अपने व्हीकल लाइनअप की कई कारों के अपडेटेड वेरिएंट को लांच करने जा रहा है। जिनमें से एक स्कार्पियो 2021 का नाम भी शामिल है। कंपनी की यह एसयूवी देश में पहले से काफी पॉपुलर है। नई स्कार्पियों को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में नेक्स्ट जनरेशन स्कार्पियो को एक बार फिर सड़क पर परीक्षण के दौरान देखा गया है। इस बार कार के इंटीरियर में मिलने वाली कुछ जानकारियां सामने आई हैं।

loksabha election banner

ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में स्पॉट की गई नई पीढ़ी की स्कार्पियो में ग्राहकों को सनरूफ जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। अगर यह खबर पूरी तरह सही होती है जैसा कि रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है तो स्कार्पियो 2021 में मिलने वाले बदलावों में यह एक सबसे बड़ी तब्दीली के तौर पर देखी जाएगी क्योंकि आपकी जानकारी के लिए बता दें स्कार्पियो में अब तक सनरूफ देखने को नहीं मिली है। वहीं ये एक ऐसा फीचर है जो आज कल के दौर में हर एक मिड सेग्मेंट की कार में देखने को मिलता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो स्कार्पियो 2021 में सनरूफ के अलावा डुअल टोन डैशबोर्ड, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, जैसे जरूरी फीचर्स देखने को मिलेंगे। हालांकि खबरों पर विश्वास करें तो ये सारे फीचर्स इस एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में ही आपको देखने को मिलेंगे। ताजा स्पाई शॉट इस बात का भी खुलासा करते हैं कि इसके इंटीरियर में कंपनी सिल्वर टच के साथ वर्टिकल एयरकॉन वेंट्स भी दिये गए हैं, जिसे डैशबोर्ड के दाहिनी तरफ लगाया गया है। वहीं यह एसयूवी साइज में पहले के मुकाबले बड़ी भी नजर आ रही है।

वहीं नई स्कार्पियो के इंजन क्षमता की बात करें तो इसमें एक्सयूवी 500 की तरह ही 2.2 लीटर की क्षमता वाला mHawk डीजल इंजन ही प्रयोग में लाया जाएगा। बता दें कि मौजूदा स्कार्पियो में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन खबरों की मानें तो नई पीढ़ी की स्कार्पियो के इंजन को अच्छे आउटपुट के लिए बूस्ट मिल सकता है। जिस वजह से ये एसयूवी पहले से ज्यादा पावरफुल होगी। इसके अलावा स्कार्पियो को एक पेट्रोल वेरिएंट भी मिल सकता है, जिसमें कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता के टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है। इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने पॉपुलर ऑफ रोडर Mahindra Thar में भी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.