Move to Jagran APP

Land Rover Defender की बुकिंग हुई शुरू, जानें फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

Land Rover Defender की बुकिंग भारतीय बाजार में शुरू कर दी गई है यहां जानिए किस इसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं। (

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 12:24 PM (IST)
Land Rover Defender की बुकिंग हुई शुरू, जानें फीचर्स और स्पेशिफिकेशन
Land Rover Defender की बुकिंग हुई शुरू, जानें फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jaguar Land Rover India ने आज भारतीय बाजार में नई Land Rover Defender की बुकिंग शुरू कर दी है। Land Rover की यह दमदार SUV काफी पावरफुल होने के साथ कई शानदार फीचर्स से भी लैस है, यहां हम आपको इस SUV के बारे में बता रहे हैं, इसका इंजन कैसा और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

Jaguar Land Rover India Ltd (JLRIL) के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा, "नई Defender 21वीं सदी को ध्यान में रखते हुए हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस होने के साथ-साथ ऑन रोड और ऑफ रोड पर चलने के काफी सक्षम है। भारत में इस मॉडल के जरिए एंट्री लेते हुए हम ग्राहकों को Land Rover पोर्टफोलियो में मौजूद अधिक कैपेबल और मजबूत एसयूवी की पेशकश करते हुए खुश हैं और इसमें अभी भी पहले वाली बात अभी भी है। ”

फीचर्स और वेरिएंट: फीचर्स की बात की जाए तो भारतीय बाजार में आने वाली नई Defender में 360° सराउंड कैमरा, वेड सेंसिंग, इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन (110 पर स्टैंडर्ड), स्मार्टफोन पैक, कनेक्टेड नेविगेशन प्रो, ऑफ-रोड टायर, रेफ्रिजरेटिड कंपार्टमेंट (ऑप्शनल) के साथ सेंट्रल कंसोल के साथ अन्य फीचर्स से लैस होकर आएगी। नई Defender 90 और 110 दोनों के साथ 5 अलग-अलग Base, S, SE, HSE और फर्स्ट एडिशन जैसे 5 वेरिएंट में पेश किया जाएगा। दमदार लोगों के लिए डिजाइन की गई Land Rover Defender सीटिंग ऑप्शन के लिए कई प्रकार से कस्टमाइज की जा सकती है।

पावर-स्पेशिफिकेशन और कीमत: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में नई Land Rover Defender में 2.0 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 296.36 Hp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में नई Defender दो अलग बॉडी स्टाइल में उपलब्ध होगी। पहली Elegant 90 (3 door) और दूसरा Versatile 110 (5 door) होगी जो कि कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तहत भारत आएगी। Land Rover Defender Ex Showroom India कीमत की बात की जाए तो Land Rover Defender की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹ 69.99 लाख रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.