Move to Jagran APP

नई Hyundai i20 का भारत में जलवा, महज 40 दिन में मिली 30,000 से ज्यादा बुकिंग, शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपये

Hyundai I20 में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर का सीआरडीआई डीजल इंजन और 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो इंजन शामिल है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार 20 से 25 किलामीटर तक माइलेज देने में सक्षम है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 02:22 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 08:52 AM (IST)
नई Hyundai i20 का भारत में जलवा, महज 40 दिन में मिली 30,000 से ज्यादा बुकिंग, शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपये
Hyundai i20 के वर्तमान माॅडल की तस्वीर (फोटो साभार: हुंडई इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai i20 Bookings: हुंडई मोटर इंडिया ने भारत में बीते महीने अपनी लोकप्रिय हैचबैक i20 को अपडेट कर लाॅन्च किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 6.79 से लेकर 11-32 लाख रुपये तक जाती है। वहीं कंपनी ने हाल ही में घोषणा की कि बाजार में इस कार को अब तक 30,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है, और बुकिंग का यह आंकड़ा सिर्फ 40 दिनों में हासिल कर लिया गया है। जो वाहन बाजार के हालात को देखते हुए काफी सराहनीय है।

loksabha election banner

5 नवंबर को किया गया लाॅन्च: नई i20 को बिल्कुल नए डिजाइन के साथ कंपनी ने 5 नवंबर को अधिकारिक तौर पर लाॅन्च किया था। जिसके शार्प एक्सटीरियर डिजाइन और मार्डन फीचर्स के चलते यह लोगों को काफी पसंद आ रही है। हुंडई इंडिया क सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि "नई i20 ने अपने शुरुआती कुछ हफ्तों में जोरदार प्रदर्शन किया है। यह अपने अपग्रेड की लंबी सूची के चलते खरीदारों के साथ तालमेल बिठाने में कामयाब रही है, इसलिए बुकिंग के आंकड़े काफी सराहनीय हैं। "

इंजन स्पेक्स और माइलेज: इस कार में बतौर इंजन 3 विकल्प दिए गए हैं। जिसमें 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर का सीआरडीआई डीजल इंजन और 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो इंजन शामिल है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार 20 से 25 किलामीटर तक माइलेज देने में सक्षम है।

कलर विकल्प और फीचर्स: Hyundai i20 को पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, फेरी रेड, स्टार्री नाइट और मेटालिक कूपर जैसे कलर ऑप्शंस में उतारा गया है। बतौर सेफ्टी फीचर्स इस कार में आपको सेगमेंट बेस्ट 6 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरे का विकल्प दिया गया है।

i20 के मजबूत प्रदर्शन ने हुंडई को नवंबर में बिक्री में लगभग 10% वृद्धि दर्ज करने में मदद की। कंपनी ने पिछले महीने में कुल 48,800 वाहन बेचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.