नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Br-V Breaks Cover:  जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा बीआर-वी भारत में लोगों के बीच कुछ खास जगह नहीं बना पाई है। लेकिन यह कार कुछ अन्य एशियाई बाजारों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती है। बीआर-वी की लोकप्रियता को बनाए रखने के प्रयास में होंडा ने इसके नए वर्जन से पर्दा उठाया है। जो कि इसका दूसरी पीढ़ी का मॉडल है और N7X अवधारणा पर आधारित है। इस कॉन्सेप्ट को इस साल की शुरुआत में प्रदर्शित किया गया था।

डिजाइन में क्या है खास

नई BR-V काफी हद तक N7X कॉन्सेप्ट से मिलती-जुलती दिखती है, पिछले बीआर-वी की तरह, यह होंडा सिटी के साथ अपने आधार साझा करता है। वहीं यह नए अवतार में सात सीटों वाली होंडा एसयूवी अपने पूर्ववर्ती मॉडल से बिल्कुल अलग है। इसका सिल्हूट अभी भी थोड़ा सुडौल है लेकिन फ्रंट में चौड़ी रेडिएटर ग्रिल, छेनी वाला बम्पर, और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प्स नई बीआर-वी को पूरी तरह से नई पहचान देते हैं। हालांकि शहरी ड्राइविंग के लिए डिज़ाइन की गई नई बीआर-वी साइड क्लैडिंग और रूफ रेल्स की बदौलत थोड़ी ऊबड़-खाबड़ दिखती है।

इंटीरियर और फीचर्स

नई BR-V में एक नया इंटीरियर लेआउट भी मिलता है जो WR-V के इंटीरियर की याद दिलाता है। इस तीन-पंक्ति एसयूवी में सात इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, 4.2 इंच के टीएफटी डिस्प्ले के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, कीलेस एंट्री, ऑटो फोल्डेबल ओआरवीएम और रिमोट इंजन स्टार्ट भी दिया गया है। वहीं बतौर फीचर्स नई BR-V में ब्लाइंडस्पॉट डिटेक्शन के लिए लेन-वॉच सिस्टम और RDM (रोड डिपार्चर मिटिगेशन), अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हाई-बीम, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन-कीपिंग असिस्ट सिस्टम, जैसे फीचर्स के साथ अन्य सुरक्षा फीचर्स जैसे एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्सिंग कैमरा आदि भी दिए गए हैं।

 नई BR-V में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है। यह वास्तव में वही इंजन है, जो 4,300 आरपीएम पर 145 एनएम के साथ 6,600 आरपीएम पर 119 बीएचपी की पॉवर देता है। यह इंजन नए CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

Edited By: Bhavana