Move to Jagran APP

Electric Scooters: 50 हजार से कम कीमत में लॉन्च हुआ ये इलक्ट्रिक स्कूटर, रेंज जान आप भी हो जाएंगे हैरान!

New GT Force Electric Scooters भारतीय बााजर में ईवी का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। अगर आप अपने लिए एक नया इलक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो आज बााजर में मात्र 50 हजार से कम कीमत में एक धांसू स्कूटर लॉन्च हुआ है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 03:50 PM (IST)
Electric Scooters: 50 हजार से कम कीमत में लॉन्च हुआ ये इलक्ट्रिक स्कूटर, रेंज जान आप भी हो जाएंगे हैरान!
Electric Scooters: 50 हजार से कम कीमत में लॉन्च हुआ ये इलक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New GT Force Electric Scooters: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। स्टार्टअप के साथ कई कंपनियां अपने कदम को इसमें काफी तेजी से बढ़ाते जा रही है। ऑटोमोबाइल के दिग्गज का अनुमान है कि आने वाले समय में  2 W EV सेगमेंट में भारी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इससे पहले कंपनी ने जीटी सोल और जीटी वन की लॉन्चिंग की है। अब कंपनी ने स्लो स्पीड कैटेगरी के तहत अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने का विस्तार कर लिया है।

loksabha election banner

GT Force – GT Soul Vegas

भारतीय बाजार में जीटी सोल वेगास की कीमत 47,370 रुपये (लीड-एसिड) और 63,641 (लिथियम-आयन) है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर लो स्पीड के कैटेगरी में आता है। इसे 25 किमी / घंटा की टॉप स्पीड के साथ कम दूरी की यात्रा के लिए डिज़ाइन किया गया है। जीटी सोल वेगास दो वेरिएंट में उपलब्ध है। एक 1.68 kWh लेड-एसिड बैटरी जिसमें 50-60 किमी रेंज और 1.56 kWh लिथियम-आयन बैटरी 60-65 किमी रेंज के साथ है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में कुल समय 7-8 घंटे घंटे लगते है और लिथियम-आयन वेरिएंट के लिए 4-5 घंटे है।

इस स्कूटर का कर्ब वेट 95 किग्रा (लीड-एसिड) और 88 किग्रा (लिथियम-आयन) है। सीट की ऊंचाई 760 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm है। इसमें अन्य फीचर्स के तौर पर एंटी-थेफ्ट अलार्म, रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, इग्निशन लॉक स्टार्ट, हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर सस्पेंशन में डुअल ट्यूब टेक्नोलॉजी है। इसके साथ ही ये स्कूटर कुल 3 कलर ऑप्शन ग्लॉसी रेड, ग्रे और ऑरेंज में  उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- 

Toyota Hyryder Vs Hyundai Creta : दोनों में सबसे अधिक कौन दमदार, कंपैरिजन देख आप भी हो जाएंगे हैरान !

Tata Tiago EV : दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से कितनी अलग है टाटा टियागो, लॉन्चिंग के बाद सामने आई ये जानकारी

GT Drive Pro

भारतीय बाजार में जीटी ड्राइव प्रो की कीमत 67,208 (लीड-एसिड) और 82,751 (लिथियम-आयन) की है। इसकी स्पीड 25 किमी / घंटा है। जीटी ड्राइव प्रो में 1.34 kWh लीड-एसिड बैटरी 50-60 किमी रेंज और 1.24 kWh लिथियम-आयन बैटरी 60-65 किमी की रेंज के साथ आता है। आपको बता दे लीड-एसिड के लिए चार्जिंग समय 7-8 घंटे और लिथियम-आयन बैटरी के लिए 4-5 घंटे है। इसका कर्ब वेट 85 किग्रा है, एक साल की लीड बैटरी वारंटी और तीन साल की लिथियम-आयन बैटरी वारंटी के साथ ये स्कूटर आता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.