Move to Jagran APP

नया Ford F-150 Pickup Truck यूएस में हुआ पेश, जानें खासियतें

Ford ने अमेरिका में 2021 Ford F-150 Pickup Truck को पेश कर दिया है यहां जानिए इसमें क्या कुछ खास दिया गया है। (फोटो साभार Ford)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 11:44 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 11:44 AM (IST)
नया Ford F-150 Pickup Truck यूएस में हुआ पेश, जानें खासियतें
नया Ford F-150 Pickup Truck यूएस में हुआ पेश, जानें खासियतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford Motor Co ने गुरुवार को नेक्स्ट जेनरेशन F-150 पिकअप ट्रक को ऑनलाइन पेश कर दिया है। देखने से यह पिकअप ट्रक काफी पहले जैसा लग रहा है, लेकिन इसमें नई टेक्नोलॉजी दी गई है। नया F-150 और जल्द लॉन्च होने वाली Mach-E electric SUV Ford के पहले व्हीकल होंगे जो कि इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम से लैस होंगे और ओवर द एयर सॉफ्टवेयर अपग्रेड्स को सपोर्ट करेंगे। इसकी प्रतिद्वंद्वी Tesla Inc अपने वाहनों में स्मार्टफोन स्टाइल अपडेट का इस्तेमाल कर रही है जो कि व्हीकल को इंप्रूव और सेल के बाद रिवेन्यू जेनरेट करने में मदद करेंगे।

loksabha election banner

General Motors ने अपने कई वाहनों में कम्पेयरेबल टेक्नोलॉजी लॉन्च की है। F-150 यूएस में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है, जिसकी सालाना बिक्री टेस्ला के वॉल्यूम के बराबर है। Ford मार्केट में F-150 का हाइब्रिड वर्जन पेश करेगी। उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक मॉडल अगले दो सालों में लॉन्च किया जा सकता है। नए F-150 का डिजाइन Tesla Cybertruck जैसा शानदार नहीं है। इसके एक्सटीरियर में मौजूद मॉडल के मुकाबले अंतर करना मुश्किल है। जब यह लॉन्च किया जाएगा तो यह यूएस के पारंपरिक खरीदारों को काफी पसंद आ सकता है। हालांकि जो ग्राहक इसके लिए पैसा देने के लिए तैयार होंगे वह अगले साल से उपलब्ध होने वाली हाइवे पर हैंड्स फ्री ड्राइविंग के लिे सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। कमर्शियल ग्राहकों को सॉफ्टवेयर की पेशकश की जाएगी जो कि फ्लीट में वाहनों को ट्रैक करने में मदद करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.