नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नई कार खरीदने जा रहे हैं तो उसके लिए खास ध्यान देने की जरूरत होती है। वहीं अगर आप पहली बार नई कार खरीदने जा रहे हैं तो उसके लिए आपको खास ध्यान देने की जरूरत होती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई कार खरीदते वक्त किन बातों पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है और इसके साथ-साथ आपको इन बातों को नई कार खरीदते वक्त याद रखना भी बेहद जरूरी है।

सबसे पहली बात

अगर आप कोई नई कार खरीदने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह ध्यान देने की जरूरत होगी कि कार का पेंट कही से भी खराब तो नहीं है, क्योंकि कई बार शोरूम वाले कार पर खरोंच आने के बाद उसे डेंट-पेंट करके बेच देते हैं तो आप कार की डिलीवरी से पहले ही उसके पेंट को पूरी तरह से चेक कर लीजिए।

दूसरी बात

जब कार खरीदने का प्लान होगा तो आपने उससे पहले ही बजट तैयार कर लिया होगा कि इतनी कीमत तक की कार खरीदने का प्लान है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई कार खरीदने से पहले अलग-अलग शोरूम पर उसकी कीमत की जानकारी ले सकते हैं। अलग-अलग शोरूम पर कीमत अलग-अलग होने की वजह से आप कम से कम कीमत में कार को खरीद सकते हैं।

तीसरी बात

माइलेज सबसे ज्यादा अहम है तो आप नई कार खरीदने से पहले उसकी माइलेज से जुड़ी सभी जानकारी ले सकते हैं ताकि बाद में यह दिक्कत न आए कि आपको कार की माइलेज से दिक्कत हो रही है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि ऐसी जानकारी लेने से आपको भविष्य में कार खरीदने के बाद ठीक रहेगा।

चौथी बात

जब भी कोई नई कार खरीदने जाएं तो उसकी मैन्युफैक्चरिंग डेट को बारे में जानकारी ले लीजिए, ताकि आपको यह सुनिश्चित हो जाए कि वह कार कब बनकर तैयार हुई है। इसके आपको पता रहेगा कि आपकी कार कितनी ज्यादा पुरानी है।

यह भी पढ़ें: Jeep Compass Diesel Amt हुआ लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस