Move to Jagran APP

नई कार खरीदने का है प्लान तो इन बातों को भूलकर कर सकते हैं नुकसान

अगर आप कोई नई कार खरीदने जा रहे हैं तो सबसे पहले इन बातों को ध्यान रखिए क्योंकि इन्हें भूलने पर काफी नुकसान होता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 05:48 PM (IST)
नई कार खरीदने का है प्लान तो इन बातों को भूलकर कर सकते हैं नुकसान
नई कार खरीदने का है प्लान तो इन बातों को भूलकर कर सकते हैं नुकसान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नई कार खरीदने जा रहे हैं तो उसके लिए खास ध्यान देने की जरूरत होती है। वहीं अगर आप पहली बार नई कार खरीदने जा रहे हैं तो उसके लिए आपको खास ध्यान देने की जरूरत होती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई कार खरीदते वक्त किन बातों पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है और इसके साथ-साथ आपको इन बातों को नई कार खरीदते वक्त याद रखना भी बेहद जरूरी है।

loksabha election banner

सबसे पहली बात

अगर आप कोई नई कार खरीदने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह ध्यान देने की जरूरत होगी कि कार का पेंट कही से भी खराब तो नहीं है, क्योंकि कई बार शोरूम वाले कार पर खरोंच आने के बाद उसे डेंट-पेंट करके बेच देते हैं तो आप कार की डिलीवरी से पहले ही उसके पेंट को पूरी तरह से चेक कर लीजिए।

दूसरी बात

जब कार खरीदने का प्लान होगा तो आपने उससे पहले ही बजट तैयार कर लिया होगा कि इतनी कीमत तक की कार खरीदने का प्लान है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई कार खरीदने से पहले अलग-अलग शोरूम पर उसकी कीमत की जानकारी ले सकते हैं। अलग-अलग शोरूम पर कीमत अलग-अलग होने की वजह से आप कम से कम कीमत में कार को खरीद सकते हैं।

तीसरी बात

माइलेज सबसे ज्यादा अहम है तो आप नई कार खरीदने से पहले उसकी माइलेज से जुड़ी सभी जानकारी ले सकते हैं ताकि बाद में यह दिक्कत न आए कि आपको कार की माइलेज से दिक्कत हो रही है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि ऐसी जानकारी लेने से आपको भविष्य में कार खरीदने के बाद ठीक रहेगा।

चौथी बात

जब भी कोई नई कार खरीदने जाएं तो उसकी मैन्युफैक्चरिंग डेट को बारे में जानकारी ले लीजिए, ताकि आपको यह सुनिश्चित हो जाए कि वह कार कब बनकर तैयार हुई है। इसके आपको पता रहेगा कि आपकी कार कितनी ज्यादा पुरानी है।

यह भी पढ़ें: Jeep Compass Diesel Amt हुआ लॉन्च, ये हैं खास फीचर्स

यह भी पढ़ें: Bike से करते हैं सवारी तो ये 5 चीजें हमेशा आएंगी काम, जानें बेनिफिट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.