नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। MZ Upcoming Electric Car: भारत में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड ने कंपनियों को सेगमेंट में उतरने की नई गति प्रदान की है। इसी के चलते नए नए वाहन इस सेगमेंट में लाॅन्च को तैयार हैं। ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए एमजी मोटर्स भारत में पहले ही अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को लाॅन्च कर चुकी है। जिसके बाद अब कंपनी बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को उतारने की तैयारी कर रही है।

यहां खास बात यह है कि कंपनी इस अपकमिंग कार की कीमत बेहद ही कम रखेगी। इसकी कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी। सामनें आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के प्रेसिंडेंट और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने इस बात की पुष्टि की है। कि इस कार में उपयोग होने वाली बैटरी के एसेंबली फेसिलिटी पर काम करना शुरू किया जा चुका है।

कम से कम होगी कीमत: इस कार की बैटरी को भारत में ही तैयार किया जाएगा जिससे कार की कीमत को कम से कम रखा जा सके। जानकारी के लिए बता दें, ब्रिटिश कार निर्माता ने 2021 के अंत से पहले अपने स्वयं के बैटरी सुविधा असेंबली प्लांट को स्थापित करने की योजना बनाई है और 2022 में परिचालन शुरू करने का लक्ष्य तय किया है। कंपनी बैटरी असेंबलिंग सुविधा स्थापित करने के लिए 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी।

सिंगल चार्ज में चलेगी 500km: वर्तमान में एमजी विभिन्न इलाकों और जलवायु परिस्थितियों में 500 किमी की सीमा के साथ एक इलेक्ट्रिक कार का परीक्षण कर रही है। जबकि कार निर्माता ने अभी तक उत्पाद विवरणों का खुलासा नहीं किया हैं। वहीं रिपोर्ट पर विश्वास करें तो एमजी मोटर इंडिया एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी। फिलहाल आगामी सस्ती एमजी इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई जानकारी नहीं है। भविष्य में आगामी सस्ती एमजी इलेक्ट्रिक कार के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की संभावना है।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप