नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla Update:  अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) इंजीनियरों को काम पर रख रहे हैं, जो एआई के माध्यम से दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को हल करने में माहिर हैं। मस्क ने नौकरी के लिए आवेदन मांगे और एक लिंक के साथ ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि "हमेशा की तरह, टेस्ला एआई इंजीनियरों की तलाश में है, जो उन समस्याओं को हल करने का हौसला रखते हैं, जो सीधे लोगों के जीवन को प्रभावित करती हैं।" 

जानकारी के लिए बता दें, 2014 के एक साक्षात्कार में मस्क ने कहा था कि उन्होंने एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से डिग्री के बजाय एक संभावित कर्मचारी में 'असाधारण क्षमता के साक्ष्य' की तलाश की है। मस्क ने जर्मन ऑटोमोटिव प्रकाशन ऑटो बिल्ड के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अपनी भर्ती वरीयताओं के बारे में अधिक व्यापक रूप से कहा, 'कॉलेज की डिग्री, या यहां तक कि हाई स्कूल की कोई आवश्यकता नहीं है।" "अगर किसी ने किसी महान विश्वविद्यालय से स्नातक किया है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वे महान चीजों में सक्षम होंगे।

उन्होंने कहा कि बिल गेट्स या लैरी एलिसन, स्टीव जॉब्स जैसे लोगों को देखें, तो इन लोगों ने कॉलेज से स्नातक नहीं किया था, लेकिन अगर आपको उन्हें काम पर रखने का मौका मिला, तो निश्चित रूप से यह एक अच्छा विचार होगा।" टेस्ला के एआई इंजीनियर एफएसडी चिप, डोजो चिप, डोजो सिस्टम्स, न्यूरल नेटवर्क, ऑटोनोमस एल्गोरिदम, कोड फाउंडेशन, मूल्यांकन बुनियादी ढांचे और टेस्ला बॉट जैसी परियोजनाओं पर काम करने के लिए जिम्मेदार हैं।

आपको याद होगा कि टेस्ला ने अपने सेल्फ ऑटोनोमस ड्राइविंग वाहनों के बेड़े को नए 'सॉफ्टवेयर' से लैस करना शुरू कर दिया है, जो कार को शहर से यात्रा करते समय अपने आप चलने की अनुमति देता है। इस नए सॉफ्टवेयर को FSD 10.6 कहा जाता है, जो कार को चलाते समय ऑब्जेक्ट डिटेक्शन में सुधार प्रदान करता है।

Edited By: Bhavana