नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Mumbai Police (मुंबई पुलिस) ने सभी पुलिस स्टेशन्स को एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सभी पुलिसकर्मियों (वर्दी और बिना वर्दी) को टू-व्हीलर गाड़ी चलाते हुए हेल्मेट पहनना अनिवार्य है। दरअसल हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी को बिना हेल्मेट बाइक चलाते देखा गया है। इसके बाद जारी सर्कुलर में सभी बड़े अधिकारियों को कहा गया है कि वो इसका ध्यान दें कि पुलिस कर्मचारी बाइक चलाते समय हेल्मेट का इस्तेमाल करें।

Viral Video मुंबई के बैंड्रा का है। इस वीडियो में बिना हेलमेट एक पुलिस कॉन्स्टेबल पेट्रोल बाइक चलाते दिख रहा है। इस कॉन्स्टेबल की अब पहचान कर ली गई है। वीडियो में दिखाई दे रहा कॉन्स्टेबल पंडारीनाथ अलदार है, जो बैंड्रा ईस्ट के निर्मल नगर के पुलिस स्टेशन में तैनात है। इस Viral Video में देखा जा सकता है कि कुछ स्थानीय लोगों ने पहले कॉन्स्टेबल को बिना हेल्मेट सवारी करने के लिए रोका, जिसके बाद दोनों के बीच बहस भी हुई।

Viral Video में यह भी दिखाई दे रहा है कि स्थानीय लोगों ने कॉन्स्टेबल की बाइक की चाभी निकाल ली। हालांकि, बाद में हेल्मेट लेने के बाद चाभी वापस कर दी गई है। इस पूरे मामले पर ज्वाइंट कमिशन (ट्रैफिक) अमितेश कुमार ने बताया कि सभी पुरूष और महिला पुलिकर्मी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना सख्त अनिवार्य है। इसके अलावा कॉन्सेबल के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। ज्वाइंट कमिशन (ट्रैफिक) ने बताया कि कई निर्देषों और चेतावनी के बावजूद कुछ पुलिसकर्मी ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। इसी को लेकर नया सर्कुलर जारी हुआ है, जिससे इन सभी चीजों पर जल्द रोक लगेगी।

  

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप