नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। MG One Teased :  ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी मॉरिस गैरेज (एमजी) 30 जुलाई को वैश्विक स्तर पर एक नई एसयूवी को पेश करने के लिए तैयार है। जिसे एमजी वन कहा जाएगा। ब्रिटिश ऑटोमेकर ने इस MG One एसयूवी का एक टीजर जारी किया है, जिसे देखकर कार के डिजाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है। आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार सु जुड़ी कुछ खास जानकारी:

डिजाइन में क्या होगा खास

कंपनी के अनुसार, एमजी वन ब्रांड के नए सिग्मा आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो एक मॉड्यूलर डिजाइन वाला प्लेटफॉर्म है। सामनें आई टीजर इमेज कह बात करें तो इसमें लंबे ढलान वाले बोनट में मजबूत क्रीज़ लाइनें हैं जो सिंगल-पीस ब्लैक फ्रंट ग्रिल तक नीचे की ओर झुकी हुई हैं। वहीं ग्रिल के सेंटर में MG लोगो के साथ एक नया स्पोर्टी डिज़ाइन मिलता है, और हेडलाइट्स पूरी तरह से एलईडी लगती हैं।

ऑल-इन-वन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म का किया गया इस्तेमाल

कार के साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें उभरे हुए रियर व्हील आर्च एसयूवी को अधिक एथलेटिक और मस्कुलर स्टांस देते हैं, रियर में नया स्लिक एलईडी टेल लाइट्स मिलती है, फिलहला कंपनी ने एमजी वन के इंजन को लेकर खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, कि इस एसयूवी को शुरू में आईसीई विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, कार निर्माता का कहना है कि यह एक ऑल-इन-वन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म है।

भारत में नहीं की जाएगी लॉन्च

एमजी ने 'एक्टिव डिजिटल इको सिस्टम', 'एडवांस्ड इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर' और 'हार्ड-कोर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी' जैसे कुछ कठोर शब्दों का भी इस्तेमाल किया है, जो दर्शाता है कि एमजी 'वन' कई नई और आधुनिक तकनीक से लैस होगी। भारत में इस कार की एंट्री पर बात करें तो MG One को जल्द ही भारत में पेश किए जाने की संभावना नहीं है। वास्तव में, MG Motor India इस साल के अंत तक एक नई मिड-साइज़ SUV लॉन्च करेगी जो MG ZS EV पर आधारित होगी।  

Edited By: Bhavana