नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor को MG ZS electric SUV के लिए मात्र 27 दिनों में ही 2,800 बुकिंग मिल चुके हैं। मात्र 27 दिनों में ही MG ZS electric SUV ने इतने ज्यादा नंबर्स तक की प्री-बुकिंग हासिल की हैं। इसकी बुकिंग 22 दिसंबर से लेकर 17 जनवरी तक थी, जिसमे ग्राहकों ने ZS EV को बुकिंग के ये आंकड़े दिए हैं। सूत्रों की मानें तो कार कंपनी पहले 2,409 बुकिंग के लिए डिलीवरी को पूरा करेगी और फिर बाकि की बुकिंग्स को जल्द पूरा करने की कोशिश करेगी। MG Motor अपनी कार ZS इलेक्ट्रिक SUV की कीमत से खुलासा 23 जनवरी, 2020 में करेगी। शुरुआत में कंपनी इस कार को 5 शहरों में उतारेगी जो कि दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, हेदराबाद और मुंबई जैसे महानगर में होगें। MG का कहना है की बुकिंग की संख्या उनकी बनाई हुई कार यूनिट्स से भी काफी ज्यादा हैं। इतने बेहतर रेस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी ने फैसला लेकर लॉन्च डेट को आगे कर दिया। कंपनी के मुताबिक 40 प्रतिशत कार की बुकिंग ऑनलाइन माध्यम से थी और बाकी 60 प्रतिशत शोरूम में आकर की गई।

MG Motor India के प्रेसिडेंट एंड एमडी, राजीव चाबा ने कहा, "MG Motor India की इस शुरुआत ने एक नया बदलाव लाया। ग्राहकों के इतने बेहतरीन रिस्पॉन्स ने यह जाहिर कर दिया कि ग्राहको को हमपर और हमारी सर्विसेज पर कितना अधिक भरोसा है। आज के ग्राहक बेहतरीन क्लास प्रोडक्ट और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भरोसा रखते हैं। कार बुकिंग की इतनी ज्यादा मांग को देखते हुए हमें बुकिंग को रोकना पड़ा।"

MG ZS EV में 44.5 kWh का बैटरी पैक दिया है। इसकी बैटरी IP67 सर्टिफाइड है। यानी इस पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ता है। MG ZS EV का मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। MG ZS EV में 340 किलोमीटर का रेंज मिलेगा है। यानी यह इलेक्ट्रिक कार फुल सिंगल चार्ज पर बिना रुके 340 किलोमीटर तक चलेगी। MG ZS EV महज 8 सेकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 50 kW DC के चार्जर से MG ZS EV की लिथियम-ऑयन बैटरी 80 फीसद तक केवल 40 मिनट में ही चार्ज हो जाती है। वहीं, 7.4 kW के चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में 7 घंटे तक का समय लगता है।

 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस