नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। MG Motor भारत के लिए अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी के नाम से पर्दा आज यानी 9 जनवरी को उठाने जा रही है। हालांकि, इस एसयूवी को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान भी कुछ अवसरों पर देखा गया है। हमें उम्मीद है कि MG Motor India नई एसयूवी के नाम से अधिक प्रकट करेगी। नई MG SUV ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी की भारत में एंट्री के बाद पहला मॉडल है। कंपनी इस एसयूवी की मैन्युफैक्चरिंग गुजरात के हलोल प्लांट में करेगी।

MG Motor की अपकमिंग एसयूवी प्रीमियम होगी और यह Hyundai Tucson, Jeep Compass, Tata Harrier, और Kia's SP Concept को कड़ी टक्कर देगी। टीजर इमेज के आधार पर नई एसयूवी एक बॉक्सी अनुपात और कटे हुए अक्षर लाइन्स के साथ आएगी। इसके अलावा तस्वीर से पता चलता है कि यह स्लीक हेडलैंप्स, LED यूनिट्स, आक्रामक फ्रंट बंपर और सी-शेप्ड फॉगलैंप्स या फिर LED डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ आएगी।

MG Motor ने पहले ही घोषणा की थी कि नई एसयूवी को CNCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी गई हैं। इसका मतलब इसमें हाई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और आदि दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Ford Endeavour की दिसंबर महीने में हुई बंपर बिक्री, नया मॉडल इस साल हो सकता है लॉन्च

यह है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, हैलो ORA बोलते ही हो जाती है चालू

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस