Move to Jagran APP

MG मोटर ने 21 Gun Salute Rally में अपनी विरासत और शान को किया प्रदर्शित

MG क्लासिक कार मालिकों के प्रति प्रतिबद्धता को पुख्ता करते हुए MG Motor इंडिया ने बहुप्रतीक्षित 21 गन सेल्यूट रैली (21 Gun Salute Rally) में दोबारा हिस्सा लिया

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:34 AM (IST)
MG मोटर ने 21 Gun Salute Rally में अपनी विरासत और शान को किया प्रदर्शित
MG मोटर ने 21 Gun Salute Rally में अपनी विरासत और शान को किया प्रदर्शित

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अपनी मजबूत ब्रिटिश विरासत और भारत में MG क्लासिक कार मालिकों के प्रति प्रतिबद्धता को पुख्ता करते हुए MG Motor इंडिया ने बहुप्रतीक्षित 21 गन सेल्यूट रैली (21 Gun Salute Rally) में दोबारा हिस्सा लिया। क्लासिक कारों के इस जुलूस की शुरुआत इंडिया गेट से हुई, जो फिर डीएलएफ साइबर हब, गुड़गांव की ओर रवाना हुआ, जिसमें एमजी के पहले कार मॉडल, 1924 एमजीए ने रैली की अगुवाई की। यह कार्यक्रम यूके के एमजी कार क्लब द्वारा समर्थित था, जिससे भारत में एमजी क्लासिक्स के मालिक कारनिर्माता के मूल शहर के लगभग 100 वर्षीय क्लब से जुड़ने में सक्षम हुए।

loksabha election banner

भारत में लगभग 100 वर्षों की समृद्ध विरासत के साथ, एमजी ब्रांड अपने दो-दरवाजे के कूपे और रोडस्टर्स के लिए विश्व प्रसिद्ध हुआ। इस क्लासिक ब्रिटिश लक्ज़री मार्की के भारत में क्लासिक कारों के लगभग 400 ग्राहक हैं। उनमें से कुछ साथ आए और इवेंट में भाग लिया, जिन्होंने एमजी के साथ अपनी कहानियों और अनुभवों को साझा किया और ब्रिटिश ब्रांड की लोकप्रिय विरासत का समर्थन किया।

एमजी कार क्लब (MGCC) यूके के महाप्रबंधक एडम स्लोमन ने रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, "भारत में पुराने एमजी कार मालिकों के साथ जुड़ने से, हमें वैश्विक एमजी समुदाय के बीच संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है। भारतीय एमजी क्लासिक कार मालिकों की कहानियां सुनना और एमजीबी, एमजी मिडगेट और एमजीए जैसे कुछ सबसे प्रतिष्ठित और दुर्लभ मॉडलों को देखना बहुत अच्छा लगता है, जो भारत में एमजी कारों की मजबूत विरासत की ओर इशारा करते हैं।"

यूके में 1930 में स्थापित, एमजी कार क्लब (MGCC) दुनिया के सबसे पुराने कार क्लबों में से एक है, जिसके दुनिया भर में 50,000 से अधिक सदस्य हैं।

21 Gun Salute Rally के बारे में बोलते हुए, MG Motor इंडिया के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा, "एमजी एक ऐसा ब्रांड है जिसे कार प्रेमियों ने लगभग एक सदी से पसंद किया है। एमजी क्लासिक कारों के मालिकों के साथ जुड़कर हमें अतीत की कई कहानियां सुनने मिलती है, प्रत्येक प्रतिभागी को पुरानी यादें ताज़ा करने की अनुमति देता है। 21 Gun Salute Rally केवल एक कार्यक्रम नहीं है, बल्कि एक यात्रा है जो विंटेज कार मालिकों को एक साथ लाती है और देश में एक ‘कार क्लब संस्कृति’ और ‘कनेक्टेड समुदाय’ की नींव रखती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.