Move to Jagran APP

MG Hector SUV को ग्राहक कर रहे पसंद, लॉकडाउन का भी नहीं पड़ा असर

MG Hector SUV में 50 से ज्यादा कनेक्टिड फीचर्स और 25 से ज्यादा स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। (फोटो साभार MG Motor India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 02:02 PM (IST)
MG Hector SUV को ग्राहक कर रहे पसंद, लॉकडाउन का भी नहीं पड़ा असर
MG Hector SUV को ग्राहक कर रहे पसंद, लॉकडाउन का भी नहीं पड़ा असर

नई दिल्ली, पीटीआइ। MG Motor India ने मार्च माह, 2020 में हुई बिक्री की सेल्स रिपोर्ट जारी की है, बुधवार को MG Motor India ने बताया कि कंपनी ने बीते माह कुल 1,518 यूनिट्स की बिक्री की थी, जिसमें MG ZS EV की 116 यूनिट्स और MG Hector SUV की 1,402 यूनिट्स की बिक्री हूई थी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश भर में घोषित किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद सभी निर्माण प्लांट और डीलरशिप्स बंद हैं, जिसके चलते बिक्री में प्रभाव पड़ा है।

loksabha election banner

MG Hector 25+ स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स, 50+ कनेक्टिड कार फीचर्स, 48V हाइब्रिड, बिल्ट-इन वॉयस एसिस्टेंट, 26.4 सेमी डिस्प्ले स्क्रीन, ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ड्यूल पैन पेनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स से लैस यह कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी दमदार है। MG Hector की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12.73 लाख रुपये है।

MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायेरक्टर Rajeev Chaba ने कहा कि ''भारतीय बाजार में MG Hector और MG ZS EV ने अपनी जगह स्थापित की है। ग्लोबल स्तर पर सप्लाई चेन प्रभावित हुई है, लेकिन MG Motor अपने ग्राहकों के लिए लगातार काम कर रहा है। कई कारणों के चलते फरवरी में हमारी बिक्री प्रभावित हुई थी, लेकिन मार्च में लॉकडाउन होने से पहले इस स्थिति में सुधार हुआ था, लॉकडाउन के बाद सभी निर्माण प्लांट ही बंद कर दिए गए थे।''

Chaba ने आगे कहा कि '' कंपनी का वर्तमान में कर्मचारी और उनके परिवारों के स्वास्थ्य और रखरखाव पर है, इसके साथ ही समाज भी बड़े पैमाने पर है।'' आगे कहा कि '' इसके काम में आगे बढ़ते हुए हमने ग्लव्स, मास्क, मेडिसिन, वेंटिलेटर और बैड के लिए 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की है। इसके अलावा हम गुरुग्राम और हलोल (वडोदरा) में स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम भी कर रहे हैं।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए भी कार निर्माता ने अपने कर्मचारियों को विश्वास दिलाया है कि किसी प्रकार की छंटनी नहीं होगी। इसके साथ ही सप्लायर्स और विक्रेताओं की पेमेंट भी समय पर की जाएगी। MG Motor India ने लॉकडाउन होने से पहले 'Disinfect and Deliver' पहल की शुरुआत करते हुए कारों को सेनिटाइज करने और नियर-जीरो कॉन्टेक्ट करने के लिए सुनिश्चित किया। साथ ही आगे कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद इस प्रोसेस को पूरी कंपनी ने औपचारिक रूप देगी। MG Motor India के डीलरशिप और फैक्ट्री में BS4 यूनिट्स का कोई स्टॉक नहीं है और कंपनी ने हाल ही में MG Hector BS6 का प्रोडक्शन शूरू किया है। वर्तमान में डीलरशिप्स और इसके निर्माण प्लांट हलोल मेंर इसकी BS4 इन्वेंट्री बहुत कम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.