Move to Jagran APP

MG Motor के लिए मार्च रहा शानदार, कंपनी ने कि 6,051 यूनिट्स की सेल, जानें कंपनी का प्लान

MG Motor एमजी मोटर ने मार्च में 6051 यूनिट्स की सेल की है। भारतीय बाजार में एमजी सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। चलिए आपको बताते हैं इसपर कंपनी का क्या कुछ प्लान है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 01 Apr 2023 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 02:00 PM (IST)
MG Motor के लिए मार्च रहा शानदार, कंपनी ने कि 6,051 यूनिट्स की सेल, जानें कंपनी का प्लान
MG Motor sales 6,051 units in march 2023

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एमजी मोटर इंडिया ने मार्च के महीने में भारतीय बाजार में कुल 6,051 यूनिट्स की सेल की है। जिसके कारण कंपनी की सेल में 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी हासिल हुई है। जो एक में अब तक की सबसे अच्छी ब्रिकी है। वाहन निर्माता कंपनी ने अपने बयान में कहा कि विभिन्न स्थानीयकरण पहलों के माध्यम से सेमीकंडक्टर आपूर्ति को मजबूत करना और रसद संबंधी बाधाओं को कम करना अब तक की सबसे अधिक बिक्री हासिल करने में महत्वपूर्ण कारक रहा है।

loksabha election banner

MG Motor कंपनी का बयान

इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि हम इस गति के निकट भविष्य में भी बने रहने और इसमें सुधार करने की पूरी कोशिश करेंगे और हमें उम्मीद भी है कि हम इसे बरकरार रखेंगे।

MG Motor

इसकी तुलना पिछले साल के इसी महीने से करें तो कंपनी ने मार्च में कुल 4,721 यूनिट्स की सेल की थी। इसपर एमजी मोटर इंडिया के सीनियर डायरेक्टर-सेल्स राकेश सिडाना ने कहा, "नेक्स्ट-जेन एमजी हेक्टर, भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी, बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है और मार्च के महीने में लॉन्च होने के बाद से अपनी दूसरी सबसे ज्यादा लाइफटाइम बिक्री दर्ज की है। इसी की तरह ZS EV सभी मार्केट सेगमेंट में अच्छा ट्रैक्शन दर्ज कर रहा है। आपको बता दें, कंपनी अब आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक कार 'कॉमेट' को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

MG Comet Ev

एमजी भारतीय बाजार में अपनी छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह हैचबैक कार दिखने में ऑल्टो और टाटा नैनो से भी छोटी है। इससे पहले एमजी मोटर इंडिया ने कुछ समय  पहले इसके आधिकारिक छवियों से 2 -डोर वाली ईवी का खुलासा किया था। अगर आप MG Hector खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको लगभग 2 महीने का इंतजार करना होगा। वहीं स्मार्ट ईएक्स ट्रिम खरीदने वाले लोगों को लंबा इंतजार करना होगा।  स्मार्ट ईएक्स  के लिए पूरे भारत में चार महीने का वेटिंग पीरियड है। जबकि टॉप-स्पेक सैवी प्रो में केवल एक महीने की सबसे कम वेटिंग पीरियड के साथ आती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.