नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में MG मोटर सबसे अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च करेगी। और इस बात की घोषणा कंपनी ने कुछ समय पहले भी कर दी थी, हाल ही में MG मोटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कहा था कि “हमारा मकसद नए ज़माने के हिसाब से गाड़ियां बनाना है जोकि प्रीमियम और बेहतर होंगे ताकि आने वाला समय हमारे लिए भी बेहतर हो”।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की नई SUV चार मीटर से लंबी होगी। और भारतीय कार बाजार में इसे अगले साल मई-जून तक लॉन्च कर दिया जायेगा। इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन चर्चाएं हैं कि कंपनी यहां जेडएस और जीएस फेसलिफ्ट को उतार सकती है। भारत में साल 2020 से बीएस-6 उत्सर्जन नियम लागू होने वाले हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी यहां बीएस-6 मानकों वाले इंजन से लैस कार उतार सकती है।

हुंडई क्रेटा से होगा मुकाबला: 

भारत में MG मोटर की पहली SUV की अनुमानित कीमत करीब 13 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से माना जा रहा है। हुंडई की क्रेटा पेट्रोल और डीजल इंजन में मौजूद है और इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.29 लाख रुपये से लेकर 13.03 लाख रुपये के बीच है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 14.59 लाख रुपये के बीच है। फीचर्स, लुक्स, स्पेस और परफॉरमेंस के दम पर यह गाड़ी ग्राहकों का काफी लुभा रही है।

 

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस