नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor ने पिछले माह भारत में अपनी पहली कार MG Hector लॉन्च की थी। अब कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुई एमजी हेक्टर की बुकिंग बंद कर दी है। बुकिंग बंद करने के पीछे कंपनी ने कारण बताया है कि उसने 21 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग कर ली है और 2019 में इससे ज्यादा बुकिंग नहीं हो पाएगी। एमजी मोटर ने गुरुवार को बताया कि वो एमजी हेक्टर की बुकिंग अस्थाई तौर पर रोक रही है। एमजी हेक्टर भारत में एमजी मोटर का पहला मॉडल है और यह कंपनी की पहली कनेक्टेड कार है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Hector SUV में वॉयस असिस्ट फंक्शन, डियो-फेंसिंग, रियल-टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, इमर्जेंसी रिस्पांस और iSmart सिस्टम जैसे फीचर्स। नई MG Hector का iSmart सिस्टम कई टेक्नोलॉजिकल पार्टनर - Cisco, Unlimit और Microsoft जैसे कई के साथ मिलकर डेवेलप किया गया है। इसमें 10.4-इंच फुल-एचडी इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले दी गई है। इसके सॉफ्टवेयर ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए अपडेट होंगे। इस एसयूवी में प्री-लोडेड एप्स जैसे TomTom IQ Maps, Gaana Premium और AccuWeather एप शामिल किए जाएंगे। MG पहले पांच वर्षों के लिए फ्री डाटा सर्विस दे रही है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर हाइब्रिड और 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। 6 स्पीड मैनुअल और नॉन हाइब्रिड वाले पेट्रोल वर्जन में ऑटोमैटिक ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 143 पीएस की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 170 पीएस की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12.18 लाख रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें: Car के टायर्स में साधारण हवा की बजाय Nitrogen Gas भरवाने के फायदों को यहां जानें

ये भी पढ़ें: सेफ्टी में लाजवाब है Toyota की ये कार, NCAP Crash Test में मिले इतने स्टार 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस