Move to Jagran APP

MG Hector की कीमत Tata Harrier से हो सकती है कम, फीचर्स भी मिलेंगे ज्यादा

MG Hector और Tata Harrier की आपस में तुलना करें तो Hector को कंपनी पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। जबकि Harrier सिर्फ डीजल इंजन के साथ भारत में बेची जाती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 10:34 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 08:33 AM (IST)
MG Hector की कीमत Tata Harrier से हो सकती है कम, फीचर्स भी मिलेंगे ज्यादा
MG Hector की कीमत Tata Harrier से हो सकती है कम, फीचर्स भी मिलेंगे ज्यादा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor भारत में अपनी पहली कार MG Hector को लॉन्च करने जा रही है। भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला Tata Harrier और Jeep Compass से होगा। अगर हम MG Hector और Tata Harrier की आपस में तुलना करें तो Hector को कंपनी पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। जबकि, Harrier सिर्फ डीजल इंजन के साथ भारत में बेची जाती है। Tata Harrier की कीमत 13 लाख से 16.56 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। लेकिन, सूत्रों की मानें तो कंपनी Mg Hector के बेस वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये के आसपास से शुरू कर सकती है। हालांकि, Hector के टॉप वेरिएंट की कीमत Harrier से ज्यादा रहने की उम्मीद है।

loksabha election banner

Tata Harrier की तुलना में MG Hector का टॉप वेरिएंट कई फीचर्स से लैस होगा। जिसकी वजह से इसकी कीमत Harrier से ज्यादा रहने की उम्मीद है। Hector के टॉप मॉडल में पैनोरामिक सनरूफ, ड्युल टोन मशीन कट एलॉय व्हील्ज और पेट्रोल में DCT और माइल्ड हाइब्रिड का विकल्प दिया जाएगा, जो कि Harrier में नहीं मिलते।

MG Hector में तीन पावरट्रेन विकल्प - 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड और 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। पेट्रोल इंजन समान 1451cc, फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड यूनिट के साथ आएगा जो 141bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, हाइब्रिड वेरिएंट में बेल्ट स्टार्टर जनरेटर, एक 48V बैटरी और रीजनरेटिव ब्रेकिंग और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Hector hybrid का ARAI सर्टिफाइड माइलेज 15.81 kmpl, पेट्रोल का 14.16 kmpl (मैनुअल) और 13.96 kmpl (DCT) ऑटोमैटिक मॉडल का है। डीजल मॉडल के लिए MG Hector में फिएट वाला 2.0 लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड ऑयल बर्नर दिया गया है जो 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और यह ARAI सर्टिफाइड 17.41 kmpl का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें:

Travelogue: दिल्ली से Ducati Monster 821 ने मसूरी तक भरी रफ्तार

Maruti लॉन्च करेगी Alto से थोड़ी बड़ी कार, Renault Kwid को देगी टक्कर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.