Move to Jagran APP

17 दिन पुरानी MG Hector में इस वजह से लगी थी आग, कंपनी ने दी सफाई

MG Motor ने अपनी Hector में लगी आग की घटना के बारे में तुरंत जांच चालू की और सभी जानकारी इकट्ठा की

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 10:26 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 10:26 AM (IST)
17 दिन पुरानी MG Hector में इस वजह से लगी थी आग, कंपनी ने दी सफाई
17 दिन पुरानी MG Hector में इस वजह से लगी थी आग, कंपनी ने दी सफाई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले साल MG Motor ने अपनी पहली एसयूवी MG Hector को भारतीय बाजार में लॉन्च किया, जिसके हाल ही में सड़क के बीच में आग लगने वाला वीडियो जारी हुआ था। कार के साथ हुआ यह हादसा 20 जनवरी 2020 का है, जबकि इस Hector के मालिक ने इसे 3 जनवरी 2020 में खरीदी थी। इस पूरी घटना के बारे में कार के मालिक ने अपना बयान जारी किया और इसके बाद MG Motor ने आधिकारिक रूप से इस पर टिप्पणी करते हुए बयान जारी किया।

loksabha election banner

MG Motor ने इस Hector में लगी इस आग की घटना के बारे में तुरंत जांच चालू की और सभी जानकारी इकट्ठा की। कंपनी ने दो अलग-अलग टीमों के साथ जांच की जिसमें एक इंटरनल टीम थी जो कि कंपनी द्वारा ट्रेन की गई थी और दूसरी एक बाहरी टीम थी जिसने इस पूरी घंटना की जांच की थी। बाहरी टीम कंपनी के आधिकारिक बयान के अनुसार एक सरकारी एजेंसी के अधीन है।

दोनों ही टीमों के जांचकर्ताओं ने समान नतीजे दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑयल लाइन और फ्यूल लाइन कार में पूरी तरह सही पाई गई, जो कि इंगित करता है कि आग ईंधन या तेल लाइनों से उत्पन्न नहीं हुई थी। हालांकि, कुछ विदेशी मैटेरियल पाया गया और इंजन की खाड़ी में उसी का मलबा मिला था जो पूरी तरह से काम करने की स्थिति में है।

जांच के अनुसार इंजन बे में मिला मैटेरियल एक कपड़ा हो सकता था, जिसने इंजन में उच्च तापमान वाले जोन के संपर्क में आने के बाद आग पकड़ ली। इस घटना के बाद पता चला कि इंजन बे में आग लगने के चलते एक छोटा का विस्फोट हुआ था, जो कि मूल रूप से एक कपड़े की गलती की वजह से हुआ।

MG Motors ने कहा कि ग्राहक और उसका परिवार जांच की प्रतिक्रिया से संतुष्ट है और मामला संभाल लिया गया है। परिवार वर्तमान में एक और Hector चला रहे हैं। बता दें, जिस MG Hector में आग लगी वह 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। इससे पहले ग्राहक ने घटना पर अपना आधिकारिक बयान जारी किया और बयान के अनुसार उन्होंने MG Motor के इशारे की सराहना करते हुए ग्राहक तक तुरंत पहुंचने और लगातार उनकी सभी समस्याओं और चिंताओं को हल करने में मदद की। वाहन में ट्रेवल करने वाले सभी यात्री सुरक्षित हैं। ग्राहक ने आगे कहा कि उसने डीलरशिप से कुछ सामान फिट करवाया था जिससे आग लग सकती थी। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि वाहन में एक्सेसरीज कहां लगाई गई थी और इंजन बे में यह कपड़ा कैसे पहुंचा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.