Move to Jagran APP

पिछले 7 दिनों में लॉन्च हुई हैं ये 4 दमदार गाड़ियां, फीचर्स और कीमत कर देंगी हैरान

ऑटो एक्सपो के दौरान भी Mercedes-Benz और Tata Motors जैसी कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियां लॉन्च की हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 04:47 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 04:47 PM (IST)
पिछले 7 दिनों में लॉन्च हुई हैं ये 4 दमदार गाड़ियां, फीचर्स और कीमत कर देंगी हैरान
पिछले 7 दिनों में लॉन्च हुई हैं ये 4 दमदार गाड़ियां, फीचर्स और कीमत कर देंगी हैरान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो 2020 खत्म हो चुका है, लेकिन कार कंपनियों ने अपनी नई गाड़ियों को लॉन्च करने से नहीं रुक रहीं। ऑटो एक्सपो के दौरान भी Mercedes-Benz और Tata Motors जैसी कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियां लॉन्च की हैं। वहीं, ऑटो एक्सपो खत्म होने के बाद Jaguar Land Rover ने अपनी नई Discovery Sport को लॉन्च कर दिया है। आज हम अपनी इस खबर में उन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले हफ्ते लॉन्च की गई हैं।

prime article banner

लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes India ने ऑटो एक्सपो के दौरान Mercedes V-Class का Marco Polo एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट Horizon और Camper में उतारा है, जिसमें इसके Horizon वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 1.38 रुपये और Camper वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 1.46 करोड़ रुपये है। इंजन और पावर की बात की जाए तो Mercedes V-Class में नया BS VI डीजल 1950cc का इंजन दिया गया है जो कि 163 hp की पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है जो कि Marco Polo और Marco Polo Horizon में मिलेगा।

कार के इंटीरियर की बात की जाए तो Mercedes V-Class में 5 लोगों को बैठने के लिए कंफर्ट सीटिंग दी गई है और साथ ही साथ इसमें आराम से नींद भी ली जा सकती है। इस कार में 5 सीट्स स्टेंडर्ड के तौर पर दी गई है, लेकिन इसे 7 सीट्स में भी बढ़ाया जा सकता है। इस कार में मल्टीपल सीटिंग ऑप्शन दिया गया है। रियर में इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग डोर दिए गए हैं। मैनुअल पोप-अप रूफ, एक्सटेंडेबल ऑवनिंग, ऑप्शन में उपलब्ध टेबल पैकेज, रियर विंडस्क्रीन और रियर साइड के लिे ऑपेक कर्टेन दिए गए हैं। ड्राइवर और पैसेंजर के लिए कंफर्ट सीट्स दी गई है, जिनमें कई फीचर्स शामिल हैं।

सिर्फ 3.2 सेकेंड में 0-100 km की रफ्तार पकड़ती है Mercedes की ये कार, इतनी है कीमत

दूसरी खबर की बात करें तो ये भी मर्सिडीज की है। ऑटो एक्सपो में कंपनी ने अपनी एक और लग्जरी परफॉर्मेंस कार Mercedes Benz AMG GT 63S 4 डोर कूपे को लॉन्च किया है। स्पीड की बात की जाए तो Mercedes Benz AMG GT 63S 4 डोर कूपे 315 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं यह कार सिर्फ 3.2 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह कार मर्सिडीज की अब तक की सबसे फास्ट कार मानी जा रही है। कंपनी ने इसकी कीमत 2.42 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी है।

तीसरी खबर की बात करें तो Tata Harrier का BS6 वेरिएंट 5 मैनुअल और 3 ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च कर दिया गया है। इसके मैनुअल वेरिएंट को Rs 13.69 लाख (Ex Show Room Delhi) और ऑटोमैटिक वेरिएंट को Rs 16.25 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत में पेश किया गया है। Tata Harrier 2020 के मैनुअल वेरिएंट्स की बात करें तो इसे Tata Harrier XE, XM, XT, XZ और XZ+ में पेश किया गया है। वहीं, इसके ऑटोमैटिक मॉडल्स को XMA, XZA और XZA+ में पेश किया गया है। इसके कलर ऑप्शन्स की बात करें तो इसे Orcus White, Sparkle Cocoa, Calypso Red, Telesto Grey और Atlas Black कलर ऑप्शन्स के साथ पेश किया गया है। ये 4 ड्यूल टोन और 4 डार्क कलर वेरिएंट्स में भी उपलब्ध है।

अब आखिरी खबर की बात करें तो Land Rover ने भारतीय बाजार में अपनी नई Discovery Sport लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत 57.06 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो नई Discovery Sport में नई प्रीमियम LED हेडलाइट्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स और रियर में LED लाइट्स स्टैंडर्ड फिटेड हैं। इंटीरियर की बात करें तो ये काफी लग्जरी फील देती है। इसमें पैनोरामिक रूफ के साथ 5+2 सीटें दी हैं, लेकिन इसके डैशबोर्ड को फिर से डिजाइन किया गया है और इसके सेंटर कंसोल को पूरी तरह नया दिया है।

इसके अलावा इसमें 3-स्पोर्ट मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील के साथ कैपैसिटिव स्विचेज, आसानी से पढ़ने वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 10-इंच का टच प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि पूरी तरह स्टैंडर्ड हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में 4G Wi-Fi हॉटस्पॉट, एक अपडेटेड लैंड रोव InControl टच प्रो इन्फोटेनमेंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो दिया गया है। सके साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग सिस्टम भी दिया गया है। Land Rover Discovery Sport में कंपनी ने BS6 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है, जो P250 और D180 में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 48-वोल्ट माइल्ज-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है और यह 245 bhp की पावर और 365 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 177 bhp की पावर और 430 Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.