Move to Jagran APP

मर्सिडीज सी-क्लास लॉन्ग व्हीलबेस के साथ हुई पेश, ऑडी ने भी पेश की SUV Q5L

मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन सी-क्लास सेडान को बीजिंग मोटर शो में पेश किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 07:00 AM (IST)
मर्सिडीज सी-क्लास लॉन्ग व्हीलबेस के साथ हुई पेश, ऑडी ने भी पेश की SUV Q5L
मर्सिडीज सी-क्लास लॉन्ग व्हीलबेस के साथ हुई पेश, ऑडी ने भी पेश की SUV Q5L

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई लंबी वर्जन सी-क्लास चीन के बाजार के लिए पेश कर दी है। कंपनी ने इस नए मॉडल को बीजिंग मोटर शो में शोकेस किया। डिमांड के चलते कंपनी ने नई सी-क्लास एल में रेग्युलर वर्जन के मुकाबले 80mm ज्यादा लंबा व्हीलबेस दिया है। लंबे व्हीलबेस के चलते रियर पैसेंजर को ज्यादा लेगरूम मिलेगा। पीछे बैठे लोग भी इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल के साथ फ्रंट पैसेंजर सीट को ज्यादा स्पेस के लिए नियंत्रण कर सकते हैं।

loksabha election banner

कार में पावरट्रेन के तौर पर रेग्युलर कार वाला ही इंजन दिया गया है। इसके अलावा लेटेस्ट सी-क्लास में 48V इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर के सात बेल्ट ड्राइवन अल्टरनेटर दिया जाएगा जो कि माइल्ड हाइब्रिड की परफॉर्मेंस और दक्षता बूस्ट करेगा।

मर्सिडीज की नई सी-क्लास एल उन कुछ मॉडल में से एक है जो लॉन्ग-व्हीलबेस वाले मॉडल्स सिर्फ बीजिंग में लॉन्च किए जाएंगे। बता दें ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी ने पहले ही अपनी ए-क्लास एल सेडान को मोटर शो में पेश कर चुकी है। भारत में मर्सिडीज सिर्फ ई-क्लास एल की पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में कर रही है।

ऑडी Q5L भी हुई पेश:

बीजिंग मोटर शो में एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च हो रही है। इसी बीच जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने पहली सबसे लम्बी व्हीलबेस वाली SUV Q5L को इस मोटर शो में पेश किया है। यह नया मॉडल खासतौर पर चाइना मार्किट के लिए बनाया गया है। नई Q5L में 4.77 मीटर (15.6 फिट) लम्बा व्हीलबेस है जिसकी वजह से इसमें बैठने वाले और सामान रखने के के लिए काफी जगह मिल जाती है। इंजन की बात करें तो ऑडी Q5L में 2.0 लीटर का TFSI इंजन लगा है। इसमें एक्स्ट्रा 88 मिलीमीटर की लम्बाई दी गई है ताकि पीछे बैठने वालों को ज्यादा जगह मिल सके जबकि घुटनों के लिए इसमें 110 मिलीमीटर की ज्यादा जगह दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.