Move to Jagran APP

डीलरशिप की सेंचुरी लगाएगी मर्सिडीज, खुलेंगे 5 नए आउटलेट

मर्सिडीज-बेंज भारत में अपने डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क के विस्तार पर काम कर रही है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 12:00 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 12:00 PM (IST)
डीलरशिप की सेंचुरी लगाएगी मर्सिडीज, खुलेंगे 5 नए आउटलेट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज-बेंज भारत में अपने डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क के विस्तार पर काम कर रही है। अभी तक भारत में कंपनी की 95 डीलरशिप है। अब कंपनी इस नंबर को 100 ले जाने की तैयारी में है। कंपनी इस वित्त वर्ष के अंत तक दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में 5 नई डीलरशिप खोलेगी। इस तरह भारत में कंपनी की कुल डीलरशिप की संख्या 100 पहुंच जाएगी।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग हेड माइकल योप ने कहा कि पिछले दो सालों में हमने डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क पर काफी निवेश किया है। अभी हमारे पास 95 डीलरशिप्स हैं और हम इन्हें बढ़ाकर 100 कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम नई डीलरशिप्स के लिए उन जगहों को चुन रहे हैं जहां डीलरशिप्स के माध्यम से कम से कम 100 यूनिट हर साल बेची जा सके।

अगर कंपनी की हर डीलरशिप से 100 यूनिट हर साल बेचने की योजना सफल रहती है तो इसका मतलब है कि कंपनी हर साल लगभग 10 हजार यूनिट्स बेच लेगी। बता दें कि कंपनी 2014 से प्रीमियम कार सेगमेंट में मार्केट लीडर की पोजिशन पर है। भारत में लग्जरी कार सेगमेंट में मर्सिडीज-बेंज का हिस्सा लगभग 50 फीसदी है।

कंपनी ने लॉन्च की 2018 मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास

कंपनी ने हाल ही में नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास लॉन्च की है। C-Class भारत में कंपनी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है। अभी भारत में इसकी 30,500 यूनिट्स सड़कों पर दौड़ रही है। नए मॉडल में कई कंपोनेंट नए लगाए गए हैं। इन कारों में पहले की C-Class कारों के मुकाबले लगभग 6500 कंपोनेंट बदले गए हैं। यह पूरी कार के 50 फीसद कंपोनेंट से ज्यादा है। नई मर्सिडीज-बेंज के इंजन में इस बार बड़े बदलाव मिलेंगे। नई सी-क्लास में बीएस-6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हो गये हैं।

कंपनी की तरफ से नई सी क्लास पर आकर्षक 2 साल का सर्विस पैकेज दिया जा है। इसके लिए ग्राहक को 72,700 रुपये देने होंगे जिसके बाद सर्विस का लाभ उठा सकते हैं । C 220 d देशभर में कंपनी की डीलरशिप पर उपलब्ध है, वहीं C 300 d कुछ समय बाद डीलरशिप पर आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.