नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने देश की राजधानी दिल्‍ली में दो अत्‍याधुनिक सर्विस फैसिलिटीज का उद्घाटन किया है। इस फेसिलिटी से मर्सिडीज बेंज के ग्राहकों को काफी फायदा होगा। ग्लोबल लेवल की इन दोनों सर्विस फैसिलिटीज को सिल्‍वर एरोज के साथ पार्टनरशिप में बनाया गया है, जोकि पिछले 7 सालों से मर्सिडीज बेंज के साथ काम कर रहा है। इसी के साथ मर्सिडीज बेंज ने भारत में 47 शहरों में 97 आउटलेट कर लिए हैं। मार्टिन श्‍वेंक, प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, मर्सिडीज बेज इंडिया और तुषार कपूर, कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ, सिल्‍वर एरोज ने इन सर्विस फैसिलिटीज का उद्घाटन किया।

मर्सिडीज बेंज इंडिया के एमडी एवं सीईओ मार्टिन श्‍वेंक ने कहा, "मर्सिडीज बेंज इंडिया लग्‍जरी कार इंडस्‍ट्री में अलग हटकर सर्विस देने के लिए काम कर रही है, सर्विस एक्‍सीलेंस सबसे महत्‍वपूर्ण लॉयल्‍टी ड्राइवर बनता जा रहा है। ग्राहक सेवा मर्सिडीज बेंज की मजबूती का प्रमुख स्‍तंभ है और इसने बाजार में सफलता पाने में अहम भूमिका निभाई है और हम इस दिशा में अपने प्रयासरत हैं। जे.डी. पावर 2018 स्‍टडी में सेल्‍स सैटिस्‍फैक्‍शन इंडेक्‍स (एसएसआई) और कस्‍टमर सैटिस्‍फैक्‍शन इंडेक्‍स (सीएसआई) दोनों में हमारी नंबर 1 रैंकिंग इस रणनीति का प्रमाण है। हम बिना रुके अपनी प्रक्रियाओं को बेहतर बना रहे हैं और इंडस्‍ट्री में “मर्सिडीज ऑफ सर्विस” बनने के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे। “गो टु कस्‍टमर” रणनीति के हिस्‍से के तौर पर, हमें दिल्ली में सिल्‍वर एरोज की दो और ग्लोबल लेवल की सर्विस फैसिलिटीज जोड़कर खुशी हो रही है। यह बाजार में बढ़ते ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी और हमारे ग्राहकों के लिए एक आनंददायक स्‍वामित्‍व अनुभव देने का भी वादा करेगी।"

सिल्‍वर एरोज के कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ तुषार कुमार ने कहा कि “हमें पिछले 7 सालों से थ्री-प्‍वाइंटेड स्‍टार के साथ अपना सुदृढ़ सहयोग जारी रखने पर गर्व है। वैश्विक मानकों के अनुरूप निर्मित दोनों आधुनिकतम फैसिलिटीज के साथ हम अब दिल्‍ली एनसीआर क्षेत्र में हर साल 18 हजार कारों की सर्विस कर सकते हैं। सिल्‍वर एरोज में हमारा विश्‍वास सर्विस देने पर है और इन दो समर्पित फैसिलिटीज का निर्माण हमारे ग्राहकों के प्रति हमारी गहन प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमें विश्‍वास है कि अलग हटकर दी जाने वाली सर्विस ब्रांड को लेकर ग्राहकों की धारणा पर जल्दी प्रभाव डालेगी। हमारा उद्देश्‍य क्षेत्र में अपने सभी मौजूदा एवं संभावित ग्राहकों को बिना किसी परेशानी का अनुभव देना है।”

एक सर्विस फैसिलिटी बॉडी एवं पेंट (बीएडपी) से संबंधित कार्यों के लिए है जबकि दूसरी फैसिलिटी प्रिवेंटिव मेंटेनेंस एवं जनरल रिपेयर्स (पीएमजीआर) पर ध्‍यान देगी। दोनों सर्विस फैसिलिटी शहर के ऑटोमोबाइल केंद्र में रणनीतिक रूप से स्थित हैं और इन्‍हें सभी सर्विस जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Toyota की कारें खरीदना हो जाएगा महंगा, 1 अप्रैल 2019 से बढ़ जाएंगी कीमतें

Renault ला रही है नई 7 सीटर MPV, Maruti Ertiga को देगी सीधा टक्कर

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप