नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मैकलारेन (McLaren) की लेटेस्ट हाइपरकार सेना की पावर 778bhp है। कंपनी इसे मार्च में शुरू होने वाले जेनेवा मोटर शो में पेश करेगी। बता दें मैकलारेन सेना हाइपरकार को पिछले साल दिसंबर महीने में पेश किया गया था। अब कंपनी ने इसके बारे में कुछ जानकारियां दी हैं, जो महान फॉर्मुला 1 ड्राइवर 'आर्टन सेना' को श्रद्धांजलि देता है। 789bhp की पावर और 800Nm टॉर्क के साथ मैकलारेन सेना सबसे पावरफुल कार के नाम से जानी जाती है। 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 2.8 सेकंड़ का वक्त लगता है।

किया गया सबसे मजबूत कार्बन फाइबर का इस्तेमाल:

मैकलारेन सेना हाइपरकार को मोनोकैज III कार्बन स्ट्रक्चर पर बनाया गया है, इसमें 1981 में बनी मैकलारेन MP4/1 की झलक दिखाई पड़ती है, जो कि पहली फॉर्मुला वन रेसिंग कार थी। मैकलारेन का बॉडी पैनल फॉर्मला वन की कार्बन-फाइबर टेक्नोलॉजी से लिया गया है। कार में लगा मोनोकैज III सबसे मजबूत कार्बन-फाइबर है जो मैकलारेन ने रोड कार के लिए बनाया है। इस कार का वजन 1198 किलोग्राम है और यह अब तक की सबसे हल्की रोड कार है।

पावर स्पेसिफिकेशन:

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.0 लीटर फ्लैट-प्लैन क्रैंक वर्जन का ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन लगा है। यह इंजन 7 स्पीड डुअल क्लच गियरबॉक्स से लैस है। मैकलारेन सेना को 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 6.8 सेकंड़ का वक्त लगता है। इस कार की टॉप स्पीड 340kmph है। इसकी कीमत 6.66 करोड़ रुपये है और कंपनी इसकी सिर्फ 500 यूनिट्स ही बनाएगी। 

Posted By: Ankit Dubey