Move to Jagran APP

डॉलर के मुकाबले अगर रुपया रहा कमजोर तो बढ़ा सकते हैं कीमतें: होंडा कार्स

होंडा की सबसे पॉपुलर कारें सिटी और अमेज की कंपनी में कंपनी बढ़ोतरी कर सकती है, ताकि डॉलर के मुकाबले लगातार कमजोर हो रहे रुपया को रिकवर किया जा सके

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 01:05 PM (IST)
डॉलर के मुकाबले अगर रुपया रहा कमजोर तो बढ़ा सकते हैं कीमतें: होंडा कार्स
डॉलर के मुकाबले अगर रुपया रहा कमजोर तो बढ़ा सकते हैं कीमतें: होंडा कार्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगर रुपय इसी तरह से डॉलर के मुकाबले कमजोर रहा तो होंडा कार्स इंडिया एक बार फिर अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। यह जानकारी कंपनी के शीर्ष अधिकार ने दी है।

loksabha election banner

होंडा की सबसे पॉपुलर कारें सिटी और अमेज की कंपनी बढ़ोतरी कर सकती है, ताकि डॉलर के मुकाबले लगातार कमजोर हो रहे रुपया को रिकवर किया जा सके। बुधवार को रुपया कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते सुबह के कारोबार में 72.91 के निम्नतमम स्तर पर गिर गया था, जिससे व्यापार घटे में वद्धि की चिंता बढ़ गई।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट और डायरेक्टर (सेल्स एंड मार्केटिंग) राजेश गोयल ने कहा, "हम कमतों में वृद्धि करने पर रुके हुए हैं क्योंकि वास्तव में यह नहीं पता कि रुपया 72 रहेगा या फिर 69 के स्तर पर आ जाएगा। हमें उम्मीद है कि यह नीचे आ जाएगा, अगर इसके स्तर में किसी तरह की कमी नहीं देखी गई तो हमें कीमतों में वृद्धि करनी होगी।"

उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे में हम नहीं चाहते की ग्राहकों को किसी तरह की कोई परेशानी हो। हमें उम्मीद है कि मुद्रा जल्द ही रिकवर हो जाएगी। होंडा ने अगस्त महीने में ही बढ़ती इनपुट कॉस्ट को ऑफसेट करने के लिए अपने मॉडल्स की कीमतों में 35,00 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी।

गोयल ने कहा कि कुछ मामलों में लगभग 96 फीसद अगर स्थानीयकरण बड़े पैमाने पर बाजार उत्पादों के लिए उच्च बना हुआ है तो कंपनी को आने वाले दिनों में कॉल लेनी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि किसी को भी डॉलर के मुकाबले रुपया को इतना नीचे गिरने की उम्मीद नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.