Move to Jagran APP

Maxxis टायर्स ने Yamaha से मिलाया हाथ, 125 cc व BS6 स्कूटर के लिए सप्लाई करेगा टायर

मैक्सिस टायर्स यामाहा के 125 cc व BS6 मानक वाले स्कूटर रेंज Yamaha Ray ZR Fascino और Ray ZR Street Rally 125FI के लिए टायर्स उपलब्ध कराएगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:34 AM (IST)
Maxxis टायर्स ने Yamaha से मिलाया हाथ, 125 cc व BS6 स्कूटर के लिए सप्लाई करेगा टायर
Maxxis टायर्स ने Yamaha से मिलाया हाथ, 125 cc व BS6 स्कूटर के लिए सप्लाई करेगा टायर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वैश्विक स्तर पर तेजी से विस्तार कर रही Maxxis टायर्स ने Yamaha के साथ OEM पार्टनर के तौर पर गठजोड़ किया है। इसके तहत मैक्सिस टायर्स यामाहा के 125 cc व BS6 मानक वाले स्कूटर रेंज Yamaha Ray ZR, Fascino और Ray ZR Street Rally 125FI के लिए टायर्स उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

दोनों कंपनियों के इस गठजोड़ के तहत Fr: 90/90-12 M6307 और Rr: 110/90-10 M6220 स्पेसिफिकेशन वाले टायर यामाहा के 125 CC व BS6 मानक वाले स्कूटर रेंज Yamaha Ray ZR और Fascino में फिट किए जाएंगे। वहीं, BS6 मानक वाले स्कूटर Yamaha Ray ZR Street Rally 125 FI में Fr: 90/90-12 M6309 और Rr: 110/90-10

M6310 स्पेसिफिकेशन्स वाले टायर लगाए जाएंगे। दोनों स्कूटर रेंज की जरूरतों को देखते हुए मैक्सिस ने इन स्पेसिफिकेशन वाले टायरों का उत्पादन भी शुरू कर दिया है।

ये दोनों प्रकार के टायर इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ टायरों में शुमार हैं और इन्हें अपनी डुअल पर्पज क्वालिटी के लिए जाना जाता है। ये टायर सिटी राइड ड्राइविंग और ऑफ-रोडिंग के साथ-साथ टूरिंग के लिए भी बेहतर साबित होते हैं। इन्हें 20% कम रोलिंग रेजिस्टेंस के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसी के साथ ही यामाहा ने भी दावा किया है कि नए ब्लू कोर मोटर पुराने एयर-कूल्ड यूनिट की तुलना में 16 फीसद ज्यादा इफिशिएंट हैं।

इस मौके पर मैक्सिस इंडिया के मार्केटिंग हेड श्री बिंग-लिन वू ने कहा, "हम इस गठजोड़ से काफी उत्साहित हैं। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए मैक्सिस और यामाहा मिलकर ग्राहकों को एक ही प्रोडक्ट में सर्वश्रेष्ठ अनुभव देंगे। हम भारत में अपने परिचालन के 5वें वर्ष में पहुंच गए हैं और यह गठजोड़ भारत में हमारे स्कूटर टायर पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगा। हमें उम्मीद है कि यह गठजोड़ मैक्सिस टायर्स के लिए नए बाजार और ग्रामीण बाजारों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में मददगार होगा। यामाहा के साथ हम टिकाऊ और लाभदायक गठजोड़ की उम्मीद करते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.