Move to Jagran APP

Maserati MC20 माइल्ड हाइब्रिड सुपरकार हुई पेश, मिलेंगे ऐसे शानदार फीचर्स

इटालियन कार निर्माता कंपनी Maserati ने अपनी पहली Mild Hybrid Supercar Maserati MC20 को पेश कर दिया है। (फोटो साभार Maserati)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 11:39 AM (IST)
Maserati MC20 माइल्ड हाइब्रिड सुपरकार हुई पेश, मिलेंगे ऐसे शानदार फीचर्स
Maserati MC20 माइल्ड हाइब्रिड सुपरकार हुई पेश, मिलेंगे ऐसे शानदार फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटली की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maserati ने अपनी नई Maserati MC20 सुपरकार से पर्दा उठाया है। Maserati MC20 को कार निर्माता ने इटली के मोडेना में मौजूद हेडक्वार्टर में पेश किया। अब Maserati अपनी सेडान, एसयूवी से लेकर नई सुपरकारों को भी इलेक्ट्रिक बनाने पर काम कर रही है।

loksabha election banner

इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में 10.3 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है जो कि Maserati के नए इंटेलीजेंट एसिस्टेंट (MIA) को सपोर्ट करती है। इसके अलावा ड्राइवर को 10.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को पर्सनलाइज कर सकते हैं और Maserati कनेक्ट के जरिए मालिक को सर्विस की तारीख, सिक्योरिटी फीचर्स और अन्य फीचर्स स्मार्टफोन के जरिए एक्सेस करने को मिलते हैं। इस माइल्ड हाइब्रिड कार में विंडस्क्रीन, टाइट ऑवरहैंग, एयर इंटेक, नई ऑल एलईडी हैडलाइट इसके लुक को शानदार बनाती हैं। सीट, डैशबोर्ड और डोर पैड समेत पूरा कैबिन एलकांट्रा और स्टीच्ड लैदर के साथ ब्लू एस्सेंट से तैयार किया गया है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इस कार में 3.0 लीटर, ट्विन टर्बो वी6 मोटर दी गई है जो कि 621 bhp की पावर और 730 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इसमें प्रति सिलेंडर के लिए ड्यूल स्पार्ट प्लग इस्तेमाल किया गया है। इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है तो यह एक माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन है।

यह कार महज 2.8 सेकेंड में 0 से 100 km की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह सुपरकार 310 kmph की स्पीड से दौड़ सकती है। ड्राइविंग मोड्स की बात की जाए तो इसमें Wet, GT, Sport और Corsa मोड दिया गया है।

इस कार का ग्लोबल डेब्यू मई, 2020 में होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते Maserati MC20 को पेश करने में देरी हुई। सबसे पहले Maserati MC20 ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। फिलहाल ऐसी कोई भी जानकारी नहीं है कि यह कार भारत में आएगी या नहीं आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.