Move to Jagran APP

Maruti Jimny से लेकर Renault kiger तक भारत आ रही हैं कई शानदार कार, कीमत महज 5.25 लाख से होगी शुरू

जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने हाल ही में अपने नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट से पर्दा उठाया है। यह एसयूवी भारत में सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी। मैग्नाइट SUV को Hyundai Venue Kia Sonet और Mahindra XUV300 के प्रतिद्वंदी के रूप में पेश किया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:22 AM (IST)
Maruti Jimny से लेकर Renault kiger तक भारत आ रही हैं कई शानदार कार, कीमत महज 5.25 लाख से होगी शुरू
Maruti Jimny के मोटर शो में पेश हुए मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Cars : भारत में दिवाली पर लोग सामान खरीदनें को शुभ मानते हैं, फिर वह चाहे वाहन ही क्यों ना हो। हालांकि पिछले एक दशक में भारतीय ग्राहकों के खरीदारी करने के व्यवहार में काफी बदलाव आया है। जहां पहले भारतीय बाजार में यूवी के लिए भारी मांग रहती थी। वहीं अब यह मांग किसी एक सेगमेंट पर ना ठहर कर बजट में फिट हो गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने वाहनों को पेश कर रही हैं। अगर आप भी एक नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च होने वाली गाड़ियों की सूची।

loksabha election banner

Nissan Magnite शुरुआती कीमत 5.25 लाख : जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने हाल ही में अपने नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट से पर्दा उठाया है। यह एसयूवी भारत में सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी। मैग्नाइट SUV को Hyundai Venue, Kia Sonet और Mahindra XUV300 के प्रतिद्वंदी के रूप में पेश किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, निसान मैग्नाइट को सीएमएफ-ए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे 5.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है। निसान की वेबसाइट पर देखें तो यह कुल 8 रंगों में लॉन्च की जाएगी।

Renault HBC शुरुआती कीमत 6 लाख: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो भारत में जल्द अपनी नई कार को लॉन्च करने जा रही है। HBC के कोडनेम वाली इस सब -4 मीटर SUV को Kiger कहा जा सकता है। कंपनी इसे सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करेगी। नई Renault Kiger कॉम्पैक्ट लॉन्च के बाद Hyundai Venue, Tata Nexon और Maruti Vitara Brezza को टक्कर देगी। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Hyundai i20 शुरुआती कीमत 6 लाख: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई नवंबर 2020 के पहले सप्ताह में देश में नई i20 हैचबैक को लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने इस कार की बुकिंग को लेकर भी घोषणा कर दी है, कि इसकी बुकिंग 28 अक्टूबर से शुरू होंगी। इस हैचबैक को 3 इंजन विकल्पों 1.0-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल में पेश किया जाएगा। बता दें, इस कार की शुरुआती कीमत 6 लाख हो सकती है।

Maruti Jimny शुरुआती कीमत 8 लाख: मारुति सुजुकी भारत में 2021 के शुरुआत में नई-जेनरेशन जिम्नी को लॉन्च करेगी। जिम्नी को नेक्सट-जेनरेशन जिप्सी एसयूवी के रूप में पेश किया जा सकता है। इस एसयूवी के डिजाइन को जिम्नी सिएरा से प्रेरित होकर तैयार किया गया है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक एसी और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बेहतर केबिन दिया जाएगा। बता दें, कंपनी इस कार को 8 लाख से 10 लाख रुपये के बीच की कीमत में लॉन्च कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.