नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan इंडिया की योजना है कि वह Maruti Vitara Brezza और Hyundai Venue को टक्कर देने के लिए सब-4 मीटर एसयूवी स्पेस में नई गाड़ी पेश करने जा रही है। कंपनी अपनी इस गाड़ी का नाम Magnite रख सकती है। इस एसयूवी को हाल ही में कंपनी ने वर्चुअल बिजनेस इवेंट Nissan Next Mid term 2020-23 प्लान में टीज किया है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza और Hyundai Venue से मुकाबला करने आ रही Nissan Magnite एक क्रोसओवर प्रोफाइल के साथ आएगी और यह दिखने में कुछ Kicks की तरह हो सकती है। टीजर के मुताबिक Magnite में डुअल-टोन पेंट स्कीम, बड़ा Datsun जैसी ग्रिल, LED हेडलैंप्स और फ्रंट में स्प्लिट LED DRLs दिए जाएंगे। रियर में कंपनी LED टेल लैंप और एक स्पॉयलर दिया गया है।

Magnite को Renault Triber के प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है और यह ज्यादा स्पेशियस होगी। Triber में बेस्ट-इन सेगमेंट व्हीलबेस 2,636mm दिया गया है जिसके चलते यह बड़े केबिन के साथ आता है। Nissan ने अभी Magnite के इंटीरियर के बारे में कुछ टीज नहीं किया है। कुछ अनुमानित फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी 360 डिग्री कैमरा सपोर्ट, रिमोट इंजन स्टार्ट, बड़ा टचस्क्रीन, चार एयरबैग्स और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। Nissan को सनरूफ दिए जाने की संभावना नहीं है, जो कि इस सेगमेंट की ज्यादातर एसयूवी में दिया जा रहा है।

Magnite में कंपनी सिर्फ पेट्रोल इंजन ही दे सकती है। कंपनी इसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट दे सकती है जो कि Triber में मिलता है। यह इंजन 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। दूसरे इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 1.0 लीटर टर्बो इंजन भी दे सकती है जो 100 PS की पावर देगा। कंपनी इसमें CVT के साथ एक मैनुअल विकल्प भी दे सकती है।

Nissan की नई एसयूवी कंपनी त्योहारी सीजन पर लॉन्च कर सकती है। पर, अगर कोरोनावायरस के चलते ऐसे ही लॉकडाउन रहा तो कंपनी इसका लॉन्च थोड़ा टाल भी सकती है। भारतीय बाजार में यह लॉन्च होने के बाद Vitara Brezza, Venue, EcoSport, Nexon और XUV300 को कड़ी टक्कर देगी। इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 7 लाख रुपये रखी जा सकती है। Magnite त्योहारी सीजन में Kia Sonet और Renault HBC (Kiger) के लॉन्च के आसपास उतारी जा सकती है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस