Move to Jagran APP

Maruti Suzuki XL5 टेस्टिंग के दौरान दिल्ली-एनसीआर में आई नजर

Maruti Suzuki XL5 के नाम से जाने वाले नए प्रीमियम वर्जन को हाल ही में दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरन ढके हुए हुए देखा गया।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 01:50 PM (IST)
Maruti Suzuki XL5 टेस्टिंग के दौरान दिल्ली-एनसीआर में आई नजर
Maruti Suzuki XL5 टेस्टिंग के दौरान दिल्ली-एनसीआर में आई नजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki इन दिनों अपनी WagonR के ज्यादा प्रीमियम वर्जन पर काम कर रही है। कंपनी अपनी इस आने वाली हैचबैक को Nexa आउटलेट्स के जरिए बेचेगी। Maruti Suzuki XL5 के नाम से जाने वाले नए प्रीमियम वर्जन को हाल ही में दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरन ढके हुए हुए देखा गया। नई हैचबैक को WagonR परिवार में WagonR Stingray के समान पॉजिशन किए जाने की संभावना है, जिससे कि बेहतर स्टाइल और अधिक फीचर-लोडेड केबिन मिल सके। मारुति सुजुकी ने पहले से ही Ertiga और XL6 के साथ एक समान रणनीति का उपयोग किया है।

loksabha election banner

ढकी हुई Maruti Suzuki XL5 टेस्टिंग के दौरान पर एक्सटीरियर में मिलने वाले बदलाव के बारे में काफी ज्यादा पता नहीं चल रहा है, लेकिन इसमें Maruti Suzuki Ignis वाले एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे, जबकि इसका कुल अनुपात WagonR जैसा होगा। हालांकि, सभी बदलावों के पीछे व्यापक बाहरी बदलाव देखने की उम्मीद है। XL5 में XL6 के साथ-साथ नई LED डे-टाइम रनिंग लाइट और एक फिर से काम किया गया बम्पर के साथ नई ग्रिल देने की संभावना है। साइड में कम बदलाव मिलने की उम्मीद है, जबकि रियर में टेल लाइट्स वर्टिकली के साथ बूट-ढक्कन गार्निश के साथ देखने को मिलता है।

Maruti Suzuki XL5 में 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। WagonR में यह इंजन 77 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट के साथ आता है। XL5 का इंजन दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। फीचर्स की बात करें तो इस हैचबैक में स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, MID यूनिट और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल दिया जा सकता है।

सोर्स: Abhinav Bhatt


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.