Move to Jagran APP

32.52 km/kg का माइलेज देती है Maruti Suzuki की ये कार, कीमत इतने से शुरू

Maruti Suzuki की किफायती कार Wagonr CNG के बारे में बता रहे हैं जो कि 32.52 km/kg का माइलेज देती है। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 05:16 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 05:16 PM (IST)
32.52 km/kg का माइलेज देती है Maruti Suzuki की ये कार, कीमत इतने से शुरू
32.52 km/kg का माइलेज देती है Maruti Suzuki की ये कार, कीमत इतने से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक किफायती कारें मौजूद हैं। अगर आप कोई नई कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको मार्केट में मौजूद Maruti Suzuki Wagonr CNG के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Wagonr CNG    इंजन और पावर के मामले में Maruti Suzuki Wagonr CNG में 998cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 5000 Rpm पर 58.33 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 78 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स के मामले में यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki की ऑफिशियल साइट के अनुसार Wagonr CNG 32.52 km/kg का माइलेज देती है। 

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagonr CNG की लंबाई 3655 mm, चौड़ाई 1620 mm, वजन 1340 किलो, ऊंचाई 1675 mm, व्हीलबेस 2435 mm, टर्निंग रेडिएस 4.7 मीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यलू टैंक कैपेसिटी 60 लीटर (सीएनजी) है।

सस्पेंशन: सस्पेंशन की बात की जाए तो Wagonr CNG के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ टोर्शियन बीम सस्पेंशन है।

ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagonr CNG के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagonr CNG की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.25 लाख रुपये है। देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन की वजह से मार्च के बाद सी ही ऑटोमोबाइल कंपनियों की प्रोडक्शन, बिक्री और सर्विस से लेकर पूरा संचालन बंद कर दिया गया था। इसके चलते अप्रैल माह में घरेलू बाजार में शून्य बिक्री हुई थी। अब कंपनियों ने सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट देने के बाद से फिर से धीरे-धीरे सेफ्टी नियमों का पालन करते हुए संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है और कई कंपनियों घर बैठे ही ग्राहकों को कार खरीदने का ऑफर दे रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.