Move to Jagran APP

सेफ्टी में पीछे रह गई भारत की लोकप्रिय फैमिली कार Wagon R

भारतीय बाजार में लोकप्रिय फैमिली कारों में से एक Maruti Suzuki Wagon R को Global NCAP crash Test में सिर्फ दो स्टार मिले हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 07:00 PM (IST)
सेफ्टी में पीछे रह गई भारत की लोकप्रिय फैमिली कार Wagon R
सेफ्टी में पीछे रह गई भारत की लोकप्रिय फैमिली कार Wagon R

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की Maruti Suzuki Wagon R भारतीय बाजार में फैमिली कार को लेकर काफी लोकप्रिय है। वैसे तो यह कार फैमिली के लिए फिट बैठती है, इसमें काफी स्पेस है और पहले के मुकाबले कार काफी बढ़ी भी है।  नई वैगनआर का लुक भी पहले के मुकाबले काफी ज्यादा मॉड्रन हो गया है। अगर सेफ्टी की बात होती है तो Maruti Suzuki Wagon R का Global NCAP ने क्रैश टेस्ट किया, जिसमें इस कार को एडल्ट सेफ्टी के मामले में दो स्टार मिले हैं और चाइल्ड प्रोटेक्शन के मामले में भी दो स्टार ही मिले हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Maruti Suzuki Wagon R में 998 cc का 4 सिलेंडर वाला SOHC पेट्रोल इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 50 kW की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में आती है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagon R की लंबाई 3655 mm, चौड़ाई 1620 mm, ऊंचाई 16750 mm, व्हीबेस 2435 mm, टर्निंग रेडिएस 4.7 m, कुल वजन 1340 किलो और 32 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagon R के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagon R के फ्रंट में Mac Pherson Strut with Coil Spring और रियर में Torsion Beam with Coil Spring सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात करें तो Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,34,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: देश के नंबर 1 Scooter पर Honda दे रही भारी डिस्काउंट, 1100 रुपये में घर ले जाने का मौका

यह भी पढ़ें: 28.40 km का माइलेज देने वाली Maruti की इस कार पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.