नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki के Vitara Brezza और Ford EcoSport के डीजल इंजन के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। हम आपको इन कारों के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही यह भी बताएंगे कि किस मॉडल पर मिलगा आपको सबसे ज्यादा माइलेज। डालते हैं एक नजर

इंजन: Vitara Brezza के Vdi डीजल में पावर के लिए 1.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 90 Bhp की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, Ford EcoSport के Ambiente में पावर के लिए 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 100 Bhp की मैक्सिमम पावर और 205 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

ट्रांसमिशन: Vitara Brezza का Vdi डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, Ford EcoSport का डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

माइलेज: ARAI की रिपोर्ट के मुताबिक Vitara Brezza के Vdi डीजल वेरिएंट में 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। वहीं, Ford EcoSport के डीजल वेरिएंट में 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

डायमेंशन: Vitara Brezza के Vdi डीजल वेरिएंट की लंबाई 3995 मिलीमीटर, चौड़ाई 1790 मिलीमीटर है और ऊंचाई 1640 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2500 मिलीमीटर है। वहीं, ग्राउंड क्लियरेंस 198 मिलीमीटर है। वहीं, Ford EcoSport के Ambiente वेरिएंट की लंबाई 3998 मिलीमीटर, चौड़ाई 1765 मिलीमीटर है और ऊंचाई 1647 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2519 मिलीमीटर है। वहीं, ग्राउंड क्लियरेंस 200 मिलीमीटर है।

सेफ्टी: Vitara Brezza के Vdi डीजल में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीट बेल्ट वार्निंग, रिमोर्ट सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसर डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, Ford EcoSport में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीट बेल्ट वार्निंग, स्पीड सेंसर डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल  

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shridhar Mishra