Move to Jagran APP

मारुति लॉन्च करेगी नई ऑल्टो 800, क्विड को मिलेगी कड़ी टक्कर

जब से रेनो की क्विड भारतीय कार बाज़ार में आई है तब से लेकर अब यह कार मार्किट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं ख़ास बात यह है की क्विड की बढ़ती सेल से देश की सबसे बड़ी कार

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 17 Oct 2016 01:26 PM (IST)Updated: Mon, 17 Oct 2016 08:45 PM (IST)
मारुति लॉन्च करेगी नई ऑल्टो 800, क्विड को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: जब से रेनो की क्विड भारतीय कार बाज़ार में आई है तब से लेकर अब यह कार मार्किट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। ख़ास बात यह है की क्विड की बढ़ती सेल से देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को चिंता सताने लगी है क्योकिं क्विड के आ जाने से ऑल्टो 800 की सेल में भी फर्क पड़ रहा है। जबकि सेलेरिओ भी बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। सिर्फ इसका ऑटो गियर शिफ्ट की डिमांड में है।

loksabha election banner


आखिर वजह क्या है?
ऑल्टो 800 और सेलेरिओ के डिजाइन बहुत पुराने लगे है। इसलिए अब ग्राहक भी दूसरे ऑप्शन तलाश रहे है। ऐसे में लुक्स के मामके में क्विड इन सब से काफी आगे है और यही वजह है की ग्राहकों ने कार को हाथो-हाथ लिया। और इसलिए अब ऑल्टो 800 को नए रूप की जरूरत है और यही हाल सेलेरिओ का भी है।

सूत्रों के अनुसार मारुति सुजुकी नई ऑल्टो 800 और सेलेरियो के नए मॉडल भारतीय कार बाज़ार ने उतार सकती है। अगर ऐसा हुआ तो यह अच्छी खबर होगी उनके लिए जो इन दोनों कारों में अब कुछ नया देखना चाहते है। रेनो क्विड ने इस समय कार बाजार में एंट्री लैवल हैचबैक सेगमेंट के 20 प्रतिशत हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया। जबकि हाल ही में आई वहीं डैटसन की रेडीगो भी अब मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

वैसे इस समय मारुति-सुजुकी देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी है लेकिन गौर करने वाली बात यह है की कंपनी की मौजूदगी पिछले साल 48 प्रतिशत से घटकर 40 प्रतिशत रह गई है।

यह भी पढ़े: मारुति की अब तक की सबसे पॉवरफुल छोटी कार

यह भी पढ़े: होंडा ने इस बाइक पर कुछ ऐसा दिया ऑफर की लग गयी लाइन

ऑटो जगत की हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.