Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Swift के फेसलिफ्ट अवतार की तस्वीरें हुई लीक, भारत में जल्द होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Swift फेसलिफ्ट को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 09:32 AM (IST)
Maruti Suzuki Swift के फेसलिफ्ट अवतार की तस्वीरें हुई लीक, भारत में जल्द होगी लॉन्च
Maruti Suzuki Swift के फेसलिफ्ट अवतार की तस्वीरें हुई लीक, भारत में जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Swift अपने सेगमेंट की काफी पॉपुलर कार है और भारतीय बाजार में यह गाड़ी कई वर्षों से अपना दबदबा बनाए रखी हुई है। साल 2018 के दौरान कंपनी ने इसे नए जनरेशन के साथ उतारा था, जिसके बाद अब कंपनी मिड-साइज हैचबैक के फेसलिफ्ट अवतार को लेकर काफी काम कर रही है। इतना ही नहीं इस नई Swift फेसलिफ्ट की तस्वीर भी सामने आ गई है।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Swift फेसलिफ्ट को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है और नई स्विफ्ट में कंपनी कुछ कॉस्मैटिक बदलाव के साथ बड़े बदलाव भी करेगी जो कि इसके फ्रंट ग्रिल पर होंगे। फ्रंट में मिलने वाली नई मेश ग्रिल मौजूदा जनरेशन वाली मल्टीपल स्लैट ग्रिल को रिप्लेस करेगी, जिसके चलते यह गाड़ी स्पोर्टी और स्लाइलिश लगेगी। इसके साथ ही पूरी ग्रिल पर नई Swift में एक रनिंग सिंगल बार दी गई है जो कि सुजुकी लोगो को समायोजित करता है।

Maruti Swift फेसलिफ्ट का आकार दिखने में मौजूदा Maruti Swift जैसा ही है और इसमें अब कंपनी नए एलॉय व्हील्स देगी। मल्टीपल स्पोक सटीक कट एलॉय व्हील्स को नई Swift के टॉप मॉडल में देख सकेंगे। तस्वीरों में इसके रियर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन यहां भी कंपनी नया बंपर जरूर दे सकती है।

नई Swift के इंटीरियर में भी कंपनी बड़े बदलाव कर सकती है। कंपनी इसमें नई जनरेशन का 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील देगी। इसके साथ ही मारुति सुजुकी Dzire फेसलिफ्ट वाले सभी फीचर्स शामिल करेगी जो हाल ही में लॉन्च की गई है। इसमें भी कंपनी क्रूज कंट्रोल सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 4.2 इंच TFT MID डिस्प्ले दे सकती है। Maruti Suzuki अपनी नई Swift में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक वर्जन के लिए ESP, हिल होल्ड असिस्ट, डुअल एयरबैग्स और कई फीचर्स शामिल कर सकती है।

Maruti Suzuki Swift में कंपनी 1.2 लीटर डुअल जेट VVT इंजन शामिल कर सकती है जो कि Dzire फेसलिफ्ट में दिया गया है। यह इंजन 90 PS की पावर यानी पुराने मॉडल से 7 PS ज्यादा और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Maruti Suzuki अपनी इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड ऑटोमैटिक AMT ट्रांसमिशन भी शामिल कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (SHVS) भी दे सकती है। भारत में इसका मुकाबला Hyundai Grand i10 NIOS से होगा।

फोटो स्रोत: creative311


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.