नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में साल 2019 से BS6 गाड़ियों के लॉन्च होने के सिलसिला शुरू हुआ है। ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियां अपने BS4 मॉडल्स पर भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भी नवंबर महीने में अपने कई BS6 मॉडल्स पर डिस्काउंट दे रही है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में मारुति सुजुकी की उन दो गाड़ियों के बारे में बताएंगे जो देश में बिकने वाली टॉप 10 कारों की सूची में हमेशा ही आती हैं। जी हां, हम Maruti Swift और Maruti Baleno की बात कर रहे हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट (BS6): मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो वैगनआर में भी मिलता है। यह इंजन BS6 मानकों के अनुरूप है। अगले साल अप्रैल 2020 से कंपनी स्विफ्ट का डीजल वेरिएंट बंद कर देगी और इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही बेचेगी। नवंबर महीने में स्विफ्ट पेट्रोल BS6 पर अधिकतम 45,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिसमें 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 5,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मौजूद है।

मारुति सुजुकी बलेनो (BS6): भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी का यह पहला मॉडल था जिसमें कंपनी BS6 इंजन दे रही है। इस प्रीमियम हैचबैक का मुकाबला हुंडई एलीट आई20 और होंडा जैज जैसी गाड़ियों से है। मारुति अपनी बलेनो के BS6 मॉडल पर अधिकतम 40,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। इसमें सिग्मा वेरिएंट पर 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और दूसरे वेरिएंट्स पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 5,000 रुपये का कॉर्पोरेट बॉनस भी दिया जा रहा है।

नोट: ये डिस्काउंट शहर से शहर और डीलरशिप से डीलरशिप्स पर निर्भर है। अगर आप मारुति सुजुकी की इन दोनों गाड़ियों पर अधिकतम डिस्काउंट चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी नजदीकी डीलरशिप्स पर जाकर पता करना होगा।

ये भी पढ़ें:

मोदी सरकार के इस फैसले से सड़क हादसों की मृत्यु में आई 75 फीसदी तक की कमी

Maruti की BS6 Alto और WagonR पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस