Move to Jagran APP

Maruti Suzuki S-Presso लोगों को खूब आ रही पसंद, जानें क्या है वजह...

Maruti Suzuki S Presso लॉन्चिंग के बाद से ही भारत में लोगों को काफी पसंद आ रही है यहां जानें इसके पीछे क्या वजह है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 04:13 PM (IST)
Maruti Suzuki S-Presso लोगों को खूब आ रही पसंद, जानें क्या है वजह...
Maruti Suzuki S-Presso लोगों को खूब आ रही पसंद, जानें क्या है वजह...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki की कारें भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। हाल ही में लॉन्च हुई S-Presso से यह साबित हो रहा है कि लोगों को अब थोड़े अलग डिजाइन और फीचर्स वाली कारें पसंद आ रही हैं। S-Presso मारुति सुजुकी की सबसे स्मॉल एसयूवी है और यह नया सेग्मेंट बाजार में आया है। अगर आप भी इस कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको इस कार के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं।

prime article banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का पेट्रोल इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 50 Kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki S-Presso प्रति लीटर में 21.7 किमी चल सकती है। माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी की कारें हमेशा से बेस्ट रही हैं।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki S-Presso के फ्रंट में वेंटिलेटिड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन की बात करें तोS-Presso के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट विद क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम विद क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Maruti Suzuki S-Presso की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई 1564 mm, व्हीलबेस 2380mm, टर्निंग रेडिएस 4.5 मीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कर्ब वेट 767 किलो और 27 लीटर का फ्यूल टैंक है।

कीमत

कीमत के मामल में Maruti Suzuki S-Presso की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3,69,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: John Abraham ने जारी किया वीडियो, दिखाई सुपरस्पोर्ट बाइक्स की पूरी रेंज

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.