नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी ने पिछले साल अपनी छोटी-एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को लॉन्च किया और यह कार लॉन्चिंग के कुछ समय बाद ही भारतीय बाजार में लोकप्रिय हो गई। मारुति सुजुकी की यह छोटी एसयूवी बेहद दमदार फीचर्स से लैस और यह मिनी एसयूवी लुक के साथ-साथ पावर में भी दमदार है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने बताया कि इस कार की महज 3 माह में 35 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है। यहां हम आपको इस कार के बारे में बता रहे हैं कि इसमें कैसे फीचर्स दिए गए हैं और इसके स्पेशफिकेशन कैसे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर के मामले में Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का पेट्रोल इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 50 Kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस कार के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki S-Presso के फ्रंट में वेंटिलेटिड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो S-Presso की लंबाई 3565mm, चौड़ाई 1520mm, ऊंचाई 1564mm, व्हीलबेस 2380mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक 27 लीटर का है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात की जाए तो मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग के साथ टोर्शिएन बीम सस्पेंशन दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत

कीमत के मामले में Maruti Suzuki S-Presso की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3,69,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: मात्र 10 हजार रुपये में बुक करें Jawa Perak, चलाने में है बेहद स्टाइलिश

यह भी पढ़ें:Kia Seltos की कीमत में हुआ इजाफा, जानें कितनी महंगी हुई यह SUV

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस