Move to Jagran APP

5 लाख से भी कम कीमत की ये SUV आपके लिए रहेगी बेस्ट, देती है जबरदस्त माइलेज

Maruti Suzuki S-Presso मिनी एसयूवी है जिसकी कीमत कम है। अपनी खूबियों की वजह से ये एसयूवी ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर है। ऐसे में अगर आप सस्ती एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको एस-प्रेसो की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:36 AM (IST)
5 लाख से भी कम कीमत की ये SUV आपके लिए रहेगी बेस्ट, देती है जबरदस्त माइलेज
5 लाख से भी कम कीमत की ये SUV आपके लिए रहेगी बेस्ट,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में SUV कारों को लंबे समय से पसंद किया जाता रहा है हालंकि कीमत ज्यादा होने की वजह से लोग इन्हें खरीदने से बचते हैं लेकिन Maruti Suzuki S-Presso एक मिनी एसयूवी है जिसकी कीमत कम रखी गई है। भारत में आप S-Presso को 5 लाख से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। ये एसयूवी ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर है। ऐसे में अगर आप सस्ती एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको एस-प्रेसो की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki S-Presso में ग्राहकों को बीएस6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 5500rpm पर 67bhp का पावर और 3500rpm पर 90Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आता है।

सेफ्टी फीचर्स: मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में सेफ्टी को प्राथमिकता पर रखा गया है। इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, एबीएस, ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और व्हीकल इम्मोबिलाइजर जैसे सेफ्टी फीचर (स्टैंडर्ड) दिए गए हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो कार में स्मार्टप्ले 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाता है जो Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ आता है। कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और पावर विंडो भी दिया गया है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल मारुति स्विफ्ट, वैगनआर और बलेनो जैसी कारों में भी हुआ है।

कीमत: मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को 4.84 से 5.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.