नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देशभर में पॉप कल्चर और कॉमिक प्रशंकों का जश्न मानते हुए Maruti Suzuki एरिना आपके लिए Comic Con का एक और एडिशन लेकर आई है। शोस्टॉपर के रूप में मिनी एसयूवी S-Presso के साथ दिल्ली एडिशन 20 से 21 दिसंबर 2019 तक ओखला NSIC मैदान में आयोजित किया जा रहा है। मारुति सुजुकी एरिना कॉमिक कॉन का उद्देश्य अनोखे इवेंट्स का निर्माण करना है और प्रशंसकों को इस असाधारणता पर कॉमिक्स के लिए उनके उत्साह और जुनून का जश्न माने के लिए मंच देना है।

मारुति सुजुकी की बोल्ड और पावरफुल मिनी एसयूवी एस-प्रेसो को लॉन्च होने के एक महीने के भीतर ही पैसेंजर व्हीकल स्पेस में 10 बेस्टसेलिंग कारों में शुमार किया गया था। इसके साथ ही इसे जागरण हाई-टेक अवार्ड में भी 2019 हैचबैक ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया। उत्साह और ऊर्जा को ध्यान में रखते हुए, #SPresso जोन प्रतिभागियों को उन में S-PRESSO को बाहर लाने के अनुभव बनाने का अवसर देगा। कई तरह के कार्यों की योजना के साथ, ज़ोन प्रतिभागियों को 90 सेकंड का समय अनुभव देता है, जहाँ उन्हें ट्रम्पोलिन, हम्सटर व्हील, डांस बैटल जैसी साहसिक और रोमांचक गतिविधियाँ करने का अवसर मिलता है, इस चाल से और आपके कदम क्या हैं? प्रत्येक गतिविधि एस-प्रेसो की विशेषता को दर्शाती है: उत्साह, ऊर्जा, जिंदा और बोल्ड। प्रतिभागियों का संचयी स्कोर उन्हें अच्छाइयों के साथ बेडशीट करने के योग्य बनाता है।

इंजन और पावर के मामले में Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 50 Kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। माइलेज के मामले में Maruti Suzuki S-Presso प्रति लीटर में 21.7km का माइलेज दे सकती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso के फ्रंट में वेंटिलेटिड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो S-Presso के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट विद क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम विद क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई 1564 mm, व्हीलबेस 2380mm, टर्निंग रेडिएस 4.5 मीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कर्ब वेट 767 किलो और 27 लीटर का फ्यूल टैंक है। कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso की शुरुआती कीमत 3,69,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस