Move to Jagran APP

GST का असर: मारुति S-क्रॉस की कीमतों में 70 हजार रुपये की कटौती

मारुति के प्रीमियम शोरूम नेक्सा के जरिए बेची जाने वाली मारुति S-क्रॉस की कीमतों में भी 70,000 रुपये तक की कटौती की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 11:51 AM (IST)
GST का असर: मारुति S-क्रॉस की कीमतों में 70 हजार रुपये की कटौती
GST का असर: मारुति S-क्रॉस की कीमतों में 70 हजार रुपये की कटौती

नई दिल्ली (जेएनएन)। जीएसटी से पहले कई कार कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में भारी कटौती की है और कुछ कार कंपनियां ग्राहकों को आकर्षक ऑफर्स दे रही हैं। ऐसे में मारुति सुजुकी ने भी अपने कई मॉडल्स की कीमतों में कटौती करने का निर्णय लिया है। इनमें से एक मारुति के प्रीमियम शोरूम नेक्सा के जरिए बेची जाने वाली मारुति S-क्रॉस की कीमतों में भी 70,000 रुपये तक की कटौती की है। इसके साथ ही मारुति ने ऑल्टो, स्विफ्ट और वैगन आर पर काफी आकर्षक ऑफर्स पेश किये हैं।

loksabha election banner

मौजूदा S-क्रॉस की कीमत:
मारुति के प्रीमियम डीलरशिप के जरिये S-क्रॉस, बलेनो, इग्निस और सियाज की बिक्री की जाती है। S-क्रॉस की मौजूदा कीमत 8.79 लाख रुपये से लेकर 12.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक है। प्रीमियम कार्स को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिये कंपनी इस साल एक फैसला और लेने जा रही है। कंपनी अपनी S-क्रॉस का फेसलिफ्ट वर्जन इस साल त्यौहारी सीजन तक लॉन्च करने की योजना बना रही है।

S-क्रॉस की पावर स्पेसिफिकेशन:
मारुति S-क्रॉस के डीजल वर्जन में 200 DDiS 1.3 लीटर मोटर इंजन लगा है। यह इंजन 89bhp की पावर के साथ 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, दूसरा 320 DDiS 1.6 लीटर डीजल वर्जन है जो 118bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है। S-क्रॉस तीन वेरिएंट में मौजूद है इसमें 1.3 लीटर डीजल इंजन और 1.6 लीटर इंजन सिर्फ टॉप-एंड अल्फा वेरिएंट में उपलब्ध हैं।

इन कार कंपनियों ने भी घटाए दाम:
भारत में जीएसटी से पहले लग्जरी ब्रांड्स ऑडी, BMW, मर्सिडीज बेंज और जैगुआर लैंड रोवर (JLR) ने भी जून महीने में अपनी गाड़ियों की कीमतों में लाखों रुपये तक की कटौती की है। वहीं, दूसरी ओर हुंडई, महिंद्रा, होंडा, निसान और फोर्ड इंडिया ने भी जून महीने में अपनी गाड़ियों की कीमतों में कटौती कर आकर्षक ऑफर्स की पेशकश की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.