नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो दिन आ गया है जब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी कार Maruti Suzuki S-Cross BS6 पेट्रोल को लॉन्च करने वाली है। Auto Expo 2020 में डेब्यू के बाद मारुति सुजुकी एस-क्रॉस की बिक्री मार्च, 2020 में चालू होने वाली थी, लेकिन यह साफतौर पर हुआ नहीं। कंपनी ने लॉन्च तारीख को अगस्त में बढ़ाते हुए पिछले महीने से Maruti Suzuki S-Cross पेट्रोल की बुकिंग लेनी शुरू की थी। अगर आप इस कार को खरीदने के लिए इच्छुक हैं तो ऑनलाइन या Maruti Suzuki डीलरशिप के जरिए महज 11,000 रुपये टोकन अमाउंट देकर इस कार को बुक कर सकते हैं। अब बस कुछ ही घंटे बाद इस कार की कीमत और फीचर्स समेत अन्य जानकारी सामने आ जाएंगी।

लुक और डिजाइन: लुक की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Cross BS6 का लुक काफी हद तक BS4 मॉडल जैसा ही होगा। वहीं फीचर्स की बात करें तो फिलहाल कुछ भी साफतौर पर नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इसमें काफी फीचर्स पुराने मॉडल वाले दिए जाएंगे। इस कार में ऑटो फोल्डिंग ओआरवीएमएस, एलईडी हैडलैंप, एलॉय व्हील, इंजन पुश स्टार्ट बटन, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

पावर और स्पेशिफिकेशन: बड़े बदलावों की बात की जाए तो नई Maruti Suzuki S-Cross में 1.5 लीटर का K15 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 6000 Rpm पर 103 Hp की पावर और 4400 Rpm पर 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस इंजन में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। वहीं ऑटोमैटिक वेरिएंट Suzuki की प्रोग्रेसिव SHVS (स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम) से लैस होंगे।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो हम उम्मीद कर रहे हैं कि नई Maruti Suzuki S-Cross पेट्रोल की एक्स शोरूम कीमत करीब 9 लाख रुपये हो सकती है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस