नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने कोरोनावायरस महामारी जैसे मुश्किल दौर में अपने ग्राहकों को राहत देते हुए एक व्यापक प्रोग्राम पेश किया है। इससे ग्राहकों को हर बार कंपनी के साथ लेन-देन करने पर रिवार्ड्स मिलेंगे यानी कि ग्राहक जितनी बार कंपनी के साथ खरीदारी करते हैं उन्हें उतना ही फायदा होगा। Maruti Suzuki Rewards के नाम वाला यह लॉयल्टी प्रोग्राम कई तरह के बेनिफिट्स के साथ आता है। इसमें अतिरिक्त कार की खरीदारी, सर्विस मारुति इंश्योरेंस, एक्सेसरीज, कस्टमर रेफरल और कई अन्य फायदे शामिल हैं। इस प्रोग्राम में ग्राहकों को चार टीयर्स में बांटा जाएगा जो कि मेंबर, सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम है।

Maruti Suzuki India के एमडी और सीईओ Kenichi Ayukawa ने कहा कि "यह नया लॉयल्टी प्रोग्राम मेंबर्स को उनकी जरूरत के अनुसार लाभों का इस्तेमाल करने के लिए फ्लेक्सिबिलिटी देता है। और स्पेशल और एक्सकुलेसिव फायदों का लाभ उठाने के लिए लॉयल्टी प्रोग्राम की सीढ़ी पर चढ़ाता है। Maruti Suzuki रिवार्ड्स कार्यक्रम देश भर में सभी मारुति सुजुकी डीलरशिप पर स्वीकार किए जाएंगे। रिवार्ड्स का इस्तेमाल व्हीकल सर्विस, एक्सेसरीज की खरीद, पार्ट्स, एक्सटेंड वारंटी और इंश्योरेंस या ड्राइविंग स्कूलों के साथ भुनाने के लिए किया जा सकता है।"

मौजूदा ऑटोकार्ड और MyNexa सदस्यों को इस नए प्रोग्राम के लिए अपग्रेड किया जाएगा। इस अपग्रेड के लिए कोई भी अतिरिक्त फीस नहीं ली जाएगी और पुराने प्रोग्राम के पॉइंट वैल्यू बैलेंस को नए प्रोग्राम में जोड़ दिया जाएगा। कंपनी ग्राहकों को बैज के साथ रिवार्ड्स भी देगी जो कि उन्हें खास इवेंट्स और ऑफर तक पहुंच को अनलॉक करने का मौका देगा। यह प्रोग्राम कार्ड-लेस है और सभी जानकारियों और लेनदेन अलर्ट ग्राहक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डिजिटल तरीके से भेजी जाएंगी। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस