Move to Jagran APP

Maruti Suzuki की नई S-Presso का पहला स्कैच हुआ जारी, इस दिन भारत में होगी लॉन्च

Maruti Suzuki S-Presso का कंपनी की तरफ से पहला आधिकारिक स्कैच जारी किया गया है जो 30 सितंबर 2019 को भारत में लॉन्च होने जा रही है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 04:31 PM (IST)
Maruti Suzuki की नई S-Presso का पहला स्कैच हुआ जारी, इस दिन भारत में होगी लॉन्च
Maruti Suzuki की नई S-Presso का पहला स्कैच हुआ जारी, इस दिन भारत में होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki भारत में अपनी नई S-Presso हैचबैक को लॉन्च करने के लिए तैयार है। भारत की दिग्गज कार निर्माता अपनी मिनी SUV को भारतीय बजार में 30 सितंबर 2019 को लॉन्च करेगी। कंपनी ने अब इसका पहला आधिकारिक स्कैच जारी किया है। इस कार में बोल्ड स्टांस के साथ मस्क्यूलर लुक दिया गया है। भारतीय बाजार में Maruti Suzuki S-Presso का सीधा मुकाबला Renault Kwid और Hyundai Santro से होगा। Maruti Suzuki की आने वाली मिनी SUV भारतीय बाजार में चार वेरिएंट्स में लॉन्च होगी। इनमें Standard, LXI, VXI और VXI+ शामिल है। 

prime article banner

इसके परफॉर्मेंस की बात करें, तो माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस एंट्री-लेवल मॉडल में Alto K10 वाला 1-लीटर इंजन दे सकती है। इसमें पावर के लिए BS6 नॉर्म्स वाला 998 cc, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 5500 आरपीएम पर 67 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। जबकि, Alto में 6000 आरपीएम पर 67 bhp की पावर जेनरेट होती है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसके टॉर्क में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। इसका इंजन 3500 आरपीएम पर 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 5-स्पीड AGS (Auto Gear Shift) या AMT का विकल्प मिल सकता है।

Maruti Suzuki S-Presso कंपनी की Heartect प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। इसे प्लेटफॉर्म पर मारुति की नई Wagon R, Dzire, Swift, Ignis, Baleno और Ertiga जैसी कारें काम कर रही हैं।

इस मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्युटिव डायरेक्टर सी.वी. रमन ने कहा, 'ग्राहकों के बदलती जरुरतों, टेस्ट और लाइफस्टाइल को मैच करने के लिए मारुति सुजुकी की तरफ से हमेशा नए सेगमेंट और कार को बनाया जाता है। ऐसे में इन हाउस डिजाइन की गई S-Presso भारत में कॉम्पैक्ट कारों के सेगमेंट में एक बड़ा बदलाव है। इसकी डिजाइन हमारे SUV के लाइन अप और यूजर्स की आधुनिक जीवनशैली से प्रेरित है। Mini SUV S-Presso इस बात का प्रमाण है कि Maruti Suzuki समय से आगे के डिजाइन, टेक्नॉलजी और अनुभव देती है और ग्राहकों को भविष्य की ड्राइव पर ले जाती है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.