Move to Jagran APP

Maruti स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट्स में भी मिलेगी ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा

मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट को अब ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) के साथ लॉन्च कर दिया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 08:49 AM (IST)
Maruti स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट्स में भी मिलेगी ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा
Maruti स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट्स में भी मिलेगी ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट को अब ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) के साथ लॉन्च कर दिया है। ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा नई स्विफ्ट के टॉप वर्जन में ही मिलेगी और खास बात यह हुई कि यह फीचर्स स्विफ्ट के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

loksabha election banner

कीमत और वेरिएंट्स: जानकारी के लिए बता दें कि नई स्विफ्ट पहले से ही AGS के साथ मार्किट में उपलब्ध है लेकिन अब इसके टॉप वेरिएंट्स में यह सुविधा दे दी गई है। ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा स्विफ्ट के ZXi+ (पेट्रोल) और ZDi+ (डीजल) में उपलब्ध होगी और बात कीमत की करें तो स्विफ्ट पेट्रोल ZXi की कीमत 776,000 लाख रुपये रखी है जबकि स्विफ्ट पेट्रोल ZDI+की कीमत 876,000 लाख रुपये रखी है।

ऑटो एक्सपोमें हुई थी लॉन्च: मारुति ने नई स्विफ्ट को इस साल ऑटो एक्सपो में 4.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया था। नई स्विफ्ट में कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 83PS की पावर और 113NM का टॉर्क देता है। वही बात कार के डीजल मॉडल की करें तो इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 75PS की पावर और 190NM का टॉर्क मिलता है। दोनों वेरिएंट्स में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी।

फीचर्स: बात अगर फीचर्स की करें तो नई स्विफ्ट में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हैडलैंप्स, पुश-बटन स्टार्ट, स्मार्ट की, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे इसके अलावा म्यूजिक लवर्स के लिए कार में 6 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट Z Plus में एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर: सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी के साथ, ब्रेक असिस्ट, ड्यूल एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स को शमिल किया है।

हुंडई की ग्रैंड आई 10 से मुकाबला: नई स्विफ्ट का सीधा मुकाबला हुंडई की ग्रैंड आई 10 से माना जा रहा है। ग्रैंड आई 10 अपने सेगमेंट की काफी बढ़िया कार है और इसमें फीचर्स की आपको काफी मिल जाएगी। ग्रैंड आई 10 भी पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.