Move to Jagran APP

Maruti Suzuki ने पुरानी कार बेचने वाले आउटलेट की संख्या बढ़ाई, 132 शहरों फैला नेटवर्क

Maruti Suzuki ने पुरानी कारों की बेहतर अनुभव के लिए अपनी True Value को नए ब्रैंड और आइडेंटिटी के साथ री-लॉन्च किया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 02:39 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 02:44 PM (IST)
Maruti Suzuki ने पुरानी कार बेचने वाले आउटलेट की संख्या बढ़ाई, 132 शहरों फैला नेटवर्क
Maruti Suzuki ने पुरानी कार बेचने वाले आउटलेट की संख्या बढ़ाई, 132 शहरों फैला नेटवर्क

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki ने पुरानी कारों (pre-owned car) की बेहतर अनुभव के लिए अपनी True Value को नए ब्रैंड और आइडेंटिटी के साथ री-लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि नए True Value से ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिलेगा। इसके साथ ही बिक्री और खरीदारी में पहले के मुकाबले और भी ज्यादा पारदर्शिता आएगी। कंपनी बताया है कि री-लॉन्च से अबतब नए True Value का नेटवर्क 132 शहरों के 200 आउटलेट्स में एक्सपेंड हो चुका है। यानी की अब उसके पास देश के 132 शहरों में 200 ऐसे आउटलेट हैं जो पुरानी कारों की बिक्री करते हैं। नए True Value का एक्सपेंशन 19 महीनों से भी कम समय में हुआ है।

loksabha election banner

इस मौके पर Maruti Suzuki India (मारुति सुजुकी इंडिया) के मार्केटिंग एंड सेल्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर आरएस कल्सी ने कहा, “ पुरानी कारों (pre-owned) का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और ग्राहक अपनी जरुरतों के लिए विश्वास ऑर्गनाइजर पर विश्वास कर रहे हैं। Maruti Suzuki के True Value शोरूम के अपग्रेड के साथ अब ग्राहकों को बेहतर अनुभव, बेहतर क्वालिटी और प्रोडक्ट के साथ बिना रुकावट वाली बिक्री मिलेगी”।

नई True Value को लेकर कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि,

  • ग्राहक सभी उपलब्ध कारों को नए ऐप (App) और website में देख सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक आउटलेट्स में दिख रहे कार की रेंज्स को चुन सकते हैं।
  • Maruti (मारुति) के मुताबिक जो भी कार True Value के जरिए बेची जाएगी वो 376 जांच, रिफर्बिश्मेंट और सर्टिफिकेशन प्रक्रिया से गुजर कर जाएगी। इस पारदर्शिता से ग्राहकों को कार से जुड़ी हर जानकारी का पता चल सकेगा।
  • वेरिफाइड कारों के हिस्ट्री (बैकग्राउंड) और डाक्यूमेंटेशन भी दिए जाएंगे।
  • True Value की तरफ से सर्टिफाइड कारों की क्वालिटी सभी पेरामिटर्स को पार करके ही ग्राहकों तक पहुंचेगी। यह 1 साल की वारंटी और 3 साल की सर्विस के साथ आएगी।

बता दें कि True Value, Maruti (मारुति) की शोरूम है, जहां कंपनी पुरानी कारों की बिक्री करती है। इसके अलावा यह भी जनना जरूरी है कि सर्टिफाइड Pre-Owned Car (प्री-ओन्ड कार) या CPO एक तरह से इस्तेमाल की हुई कार (Used Car) होती है। यह कारें ज्यादा तक पुराने मॉडल की होती हैं, जो दूसरी इस्तेमाल की हुई कारों के कई मायनों में अलग होते हैं। इनमें कार की जांच और रिफर्बिश्ड से लेकर निर्माता (मैन्युफेक्चरर) या दूसरी अथॉरिटी से मिला सर्टिफिकेट शामिल है। कई मामलों में इसमें एक्सटेंडेड वारंटी, स्पेशल फाइनेंसिंग और अतिरिक्त सुविधा भी शामिल होती है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.