Move to Jagran APP

मारुति की नई डिजायर अपने सेगमेंट में देती है सबसे ज्यादा माइलेज

देश में कॉम्पैक्ट सेडान कारों का बाज़ार काफी बड़ा है और तकरीबन हर बड़ी कार कम्पनी इस सेगमेंट में में राज करना चाहती है। मारुति सुजुकी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर को नए अवतार में पेश किया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2017 02:24 PM (IST)
मारुति की नई डिजायर अपने सेगमेंट में देती है सबसे ज्यादा माइलेज
मारुति की नई डिजायर अपने सेगमेंट में देती है सबसे ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश में कॉम्पैक्ट सेडान कारों का बाज़ार काफी बड़ा है और तकरीबन हर बड़ी कार कम्पनी इस सेगमेंट में में राज करना चाहती है। मारुति सुजुकी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर को नए अवतार में पेश किया है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये तक है। जबकि डीजल मॉडल की कीमत 6.45 लाख रुपये से लेकर 9.41 लाख रुपये तक है। मैनुअल वर्जन के अलावा यह कार ऑटो गियर शिफ्ट के साथ भी उपलब्ध होगी।

loksabha election banner

नई डिजायर में लुक्स से लेकर इसके कैबिन तक में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। इसका बाहरी लुक्स अब ज्यादा स्पोर्टी और नया लगता है। साथ ही कैबिन में पहले से ज्यादा फ्रेशनेस नजर आती है। यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में 40mm अधिक चौड़ी है, 20mm ज्यादा शोल्डर रूम और 30mm ज्यादा बैक स्पेस मिलेगा। इसके अलावा कार में 55mm ज्यादा लेग रूम मिलेगा। यानी अब नई डिजायर में स्पेस पहले से ज्यादा है। वहीं सामान रखने के लिए कार में 378 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है।

इंजन की बात करें तो यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में आती है। इसका पेट्रोल मॉडल एक लीटर में 22 किलोमीटर की माइलेज देने का वादा करता है। जबकि डीजल मॉडल 28.4 किलोमीटर की माइलेज देता है। नई डिज़ायर ऑक्सफोर्ड ब्लू, शेरवुड ब्राउन, गैलेंट रेड, मैग्मा ग्रे, सिल्की सिल्वर और आर्कटिक व्हाइट कलर्स में मिलेगी।सुरक्षा के लिए इस में डुअल-फ्रंट एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रैक डिस्ट्रीब्यूशन ब्रैक असिस्ट, फ्रंट सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स, फोर्स लिमिटर्स और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.