Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Baleno का स्पोर्टी मॉडल मार्केट में लॉन्च, कीमत 5.4 लाख से शुरू

अगर बात करें डिजाइन की तो नई Baleno में चौड़ी और स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल 16 इंच के अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। ये जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है। नये फीचर्स की वजह से ये कार पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी लुक देगी।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:27 AM (IST)
Maruti Suzuki Baleno का स्पोर्टी मॉडल मार्केट में लॉन्च, कीमत 5.4 लाख से शुरू
बलेनो का स्पोर्टी मॉडल मार्केट में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक Baleno का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत 5.4 लाख से 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। आपको बता दें कि नई बलेनो को नये स्पोर्टी फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। नई बलेनो को फेस्टिव सीजन में लॉन्च करके कंपनी ज्यादा से ज्यादा संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है। तो चलिए जानते हैं अपडेटेड बलेनो के फीचर्स और इसकी खासियत।

prime article banner

अगर बात करें डिजाइन की तो नई Baleno में चौड़ी और स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल, 16 इंच के अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। ये जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है। नये फीचर्स की वजह से ये कार पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी लुक देगी।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो नई बलेनो में 1.2-लीटर DualJet पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल (SHVS) से लैस है। यही इंजन मौजूदा बलेनो में भी लगाया गया है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो इस कार के इंटीरियर में ग्राहकों को रियर पार्किंग कैमेरा इंटीग्रेशन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, लाइव ट्रैफिक एंड व्हीकल इन्फॉर्मेशन के साथ नेविगेशन, स्क्रीन एलर्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इस कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ प्री-टेन्शनर और फ़ोर्स लिमिटर, ISOFIX चाइल्ड सेफ्टी सिस्टम को शामिल किया गया है। इस कार में स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैण्डर्ड दिए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.